टेस्ला ट्रक: साइबरट्रक को दोबारा बेचने पर टेस्ला खरीदारों पर मुकदमा नहीं करेगी

साइबरट्रक को दोबारा बेचने पर टेस्ला खरीदारों पर मुकदमा नहीं करेगी
टेस्ला वाहन खरीदने के पहले साल के भीतर दोबारा बेचने पर मुकदमा नहीं करेगी कंपनी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला वाहन खरीदने के पहले साल के भीतर उसे दोबारा बेचने पर साइबरट्रक खरीदारों पर मुकदमा नहीं करेगी। ऐसा लगता है कि विवादास्पद खरीद क्लॉज (खंड) को कंपनी ने अपकमिंग वाहन के लिए अपने अद्यतन नियमों और शर्तों से हटा दिया है। यह न्यूज सबसे पहले इलेक्ट्रेक द्वारा रिपोर्ट की गई थी। इससे पहले, अपने मोटर वाहन ऑर्डर समझौते के 'केवल साइबरट्रक के लिए' टाइटल वाले सेक्शन में टेस्ला ने उल्लेख किया था, "आप सहमत हैं कि आप अपने वाहन की डिलीवरी तिथि के बाद पहले वर्ष के भीतर वाहन नहीं बेचेंगे या अन्यथा बेचने का प्रयास नहीं करेंगे।"

आगे कहा कि टेस्ला वाहन के मालिकाना हक के हस्तांतरण को रोकने के लिए निषेधाज्ञा राहत की मांग कर सकता है या आपसे 50,000 डॉलर की राशि/बिक्री/हस्तांतरण के लिए सोच-विचार (कंसीडरेशन) के रूप में प्राप्त मूल्य, जो भी अधिक हो, की क्षतिपूर्ति की मांग कर सकता है। टेस्ला आपको भविष्य में कोई भी वाहन बेचने से इंकार भी कर सकता है।"

मंगलवार सुबह तक, उस सेक्शन को समझौते से हटा दिया गया। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि टेस्ला ने इस प्रतिबंध पर अपना रुख क्यों पलट दिया। साइबरट्रक, जिसे पहली बार 2019 में घोषित किया गया था, वर्षों में टेस्ला का पहला नया प्रोडेक्ट है, और इससे इलेक्ट्रिक पिकअप-ट्रक बाजार में हलचल मचने की उम्मीद है। टेस्ला ने शुरुआत में कहा था कि ट्रक की कीमत 39,900 डॉलर से शुरू होगी, लेकिन महंगी निर्माण सामग्री के कारण इसकी कीमत बहुत अधिक होने की उम्मीद है। साइबरट्रक महीने के अंत में बाजार में आ जाएगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Nov 2023 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story