मुनाफा: टेस्ला का मुनाफा 44 प्रतिशत गिरा

टेस्ला का मुनाफा 44 प्रतिशत गिरा
एक साल पहले की अवधि में 3.3 बिलियन डॉलर का मुनाफा दर्ज किया था

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला का मुनाफा तीसरी तिमाही में 44 प्रतिशत कम होकर 1.85 बिलियन डॉलर हो गया, जबकि एक साल पहले की अवधि में इसने 3.3 बिलियन डॉलर का मुनाफा दर्ज किया था। इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने 2023 की तीसरी तिमाही के दौरान 23.4 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो पिछले साल की समान अवधि में 21.4 बिलियन डॉलर से अधिक है। कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन लगातार तीसरी तिमाही में गिर गया।

“तीसरी तिमाही में प्रति वाहन बेचे गए सामान की हमारी लागत घटकर 37,500 डॉलर हो गई। जबकि हमारे नए कारखानों में उत्पादन लागत हमारे स्थापित कारखानों की तुलना में अधिक रही, हमने इकाई लागत में और कटौती करने के लिए तीसरी तिमाही में आवश्यक उन्नयन लागू किया है। टेस्ला ने बुधवार देर रात अपनी तिमाही आय में कहा, हमारा मानना है कि एक उद्योग के नेता को लागत में अग्रणी होने की जरूरत है।

मस्क ने कहा कि जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध साइबरट्रक को "एक महत्वपूर्ण नकदी प्रवाह योगदानकर्ता बनने में 18 महीने लगेंगे।" मस्क ने कहा, "मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि साइबरट्रक के साथ बड़े पैमाने पर उत्पादन तक पहुंचने और फिर साइबरट्रक कैशफ्लो को सकारात्मक बनाने में भारी चुनौतियां होंगी।" गीगाफैक्ट्री टेक्सास में, टेस्ला ने साइबरट्रक का पायलट उत्पादन शुरू कर दिया है, जो इस साल शुरुआती डिलीवरी के लिए ट्रैक पर है।

टेस्ला ने कहा कि उसने अपने एआई विकास की गति को तेज करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े सुपर कंप्यूटरों में से एक को चालू किया है, जिसकी गणना क्षमता क्‍यू2 की तुलना में दोगुनी से अधिक है। कंपनी ने कहा, "वाहनों का हमारा बड़ा स्थापित आधार हमारी एफएसडी क्षमता सुविधाओं को विकसित करने के लिए अज्ञात वीडियो और अन्य डेटा उत्पन्न करना जारी है।" कंपनी ने कहा कि वह 50 प्रतिशत सीएजीआर लक्ष्य के अनुरूप उत्पादन को जल्द से जल्द बढ़ाने की योजना बना रही है।

टेस्ला ने कहा,“कई कारकों के आधार पर, कुछ वर्षों में हम तेजी से बढ़ सकते हैं और कुछ में हम धीमी गति से बढ़ सकते हैं। 2023 के लिए, हम वर्ष के लिए लगभग 1.8 मिलियन वाहनों के साथ दीर्घकालिक 50 प्रतिशत सीएजीआर से आगे रहने की उम्मीद करते हैं।”

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Oct 2023 4:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story