हिंदी दिवस: हिंदी ने मेरे जीवन के हर पहलू में योगदान दिया : अनुपम खेर

हिंदी ने मेरे जीवन के हर पहलू में योगदान दिया : अनुपम खेर
हिंदी ने मेरे जीवन के हर पहलू में योगदान दिया : अनुपम खेर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हिंदी दिवस पर एक मजाकिया ट्वीट करते हुए दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि हिंदी भाषा ने उनके जीवन के हर पहलू में बहुत बड़ा योगदान दिया है और उनके दोस्तों द्वारा हिंदी में अपशब्द बोलना और उनकी मां का हिंदी में उन्हें डांटना अच्छा लगता है। हर साल 14 सितंबर को मनाए जाने वाले हिंदी दिवस के अवसर पर एक पोस्ट में, खेर ने यह भी कहा कि जब कोई भारतीय मित्र लंबे समय तक लगातार अंग्रेजी में बात करता है, तो उन्हें "ओए बस कर" कहकर चुप कराने में बहुत खुशी होती है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ मुस्कुराते हुए शरारती चेहरे की कुछ इमोजी पोस्ट की।

उन्होंने एक्स पर हिंदी दिवस के अवसर पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने पोस्‍ट में लिखा,“हिंदी ने मेरे जीवन के हर पहलू में बहुत प्रमुख भूमिका निभाई है। अभिनय के क्षेत्र में अच्छी हिंदी बोलने की क्षमता आपके आधे से ज्यादा काम को अच्छा बना देती है। हिंदी ने हमेशा मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद की है। हिंदी गानों ने हमेशा मेरा मनोरंजन किया है और मुझे सुकून दिया है।"

उन्होंने आगे उल्लेख किया, "दोस्तों द्वारा बोली जाने वाली हिंदी गालियां और मेरी मां द्वारा हिंदी में डांटना मुझे हमेशा अच्छा लगता है। जब कोई लंबे समय तक हम पर अंग्रेजी थोपता है, तो हम "ओए बस कर” कहकर उसे चिढ़ाने में वास्तव में खुशी महसूस करते हैं।

इससे पहले बुधवार को खेर ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए तीन सुरक्षा अधिकारियों की तस्वीरों के साथ तीन टूटे हुए दिलों और भारतीय ध्वज की इमोजी के साथ एक ट्वीट पोस्ट किया था। कश्मीर में आतंकवादियों के साथ अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान 19-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, इसी रेजिमेंट के मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट शहीद हो गए।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Sep 2023 5:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story