बॉलीवुड के खिलाड़ी ‘अक्षय कुमार’ आज मना रहे हैं 54वां जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

Bollywood Actor Akshay Kumar is celebrating 53rd birthday today
बॉलीवुड के खिलाड़ी ‘अक्षय कुमार’ आज मना रहे हैं 54वां जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी खास बातें
Birthday बॉलीवुड के खिलाड़ी ‘अक्षय कुमार’ आज मना रहे हैं 54वां जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आज 54 साल के हो गए हैं। साल 1967 में आज ही यानी 9 सितंबर के दिन अक्षय कुमार का जन्म हुआ था। अक्षय कुमार एक्शन के मामले में तो बॉलीवुड के टॉप स्टार्स में से एक हैं ही वहीं कॉमेडी के तो क्या कहने! हेरा फेरी, मुझसे शादी करोगी, गरम मसाला, भागम भाग, भूल भुलैया, जैसी कई शानदार कॉमेडी फिल्में से अक्षय ने दर्शकों के बीच अपनी एक अलग जगह बनाई है। 

अभिनेता के करियर की बात करें तो, अक्षय कुमार दिल्ली से लेकर मुंबई तक का सफर तय कर चुके हैं और आज अक्षय का नाम इंडस्ट्री के कुछ उन स्टार्स में शामिल है जिन्होंने बेशुमार सफलता हासिल की है। एक आम जिंदगी से बड़े स्टार बनने तक का सफर वे कई बार अपनी जुबानी लोगों को सुना चुके हैं। उनके इस जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें...

अभिनेता अक्षय कुमार 1967 में अमृतसर में एक आर्मी फैमिली में पैदा हुए। उनके पिता हरिओम भाटिया सेना में ऑफिसर थे। आपको बता दें कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। एक्टर बनने का शौक उन्हें बचपन से ही था, हालांकि इसके पहले उन्हें कई पापड़ बेलना पड़े। कहा जाता है कि बचपन में एक बार जब अक्षय कुमार से पिता ने पूछा कि क्या बनना चाहते हो? इस पर अक्षय का जवाब था एक्टर।

 

बचपन में अक्षय पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में रहे इसके बाद वे मुंबई पहुंच गए, जहां खालसा कॉलेज में अपनी पढ़ाई करने लगे, लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़कर वे मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेने बैंकाक चले गए। वहां उन्होंने अपना खर्च चलाने के लिए वेटर की नौकरी भी की। बैंकाक में एक दोस्त द्वारा दी गई मॉडलिंग की सलाह के बाद उन्होंने कोशिश शुरू की और 1990 के दशक में अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की थी। 


अक्षय कुमार कुल 1870 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। अक्षय कुमार की ज्यादातर कमाई ब्रांड प्रमोशन से होती है। मालूम हो कि अक्षय कुमार इसी साल फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए हैं। अक्षय कुमार एक मात्र भारतीय हैं, जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल हुआ है। इस लिस्ट के अनुसार अक्षय बॉलीवुड के हाई पेड स्टार हैं। अक्षय कुमार एक फिल्म के 45 करोड़ रुपए से ज्यादा की फीस चार्ज करते हैं। वहीं एक ब्रांड के विज्ञापन के लिए अक्षय कुमार करीब 6 से 7 करोड़ रुपए फीस लेते हैं।

 

Created On :   9 Sep 2020 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story