टेरेंस ने बताया रिएलिटी शो का काला सच, कंटेस्टेंट्स को जीतने के लिए चुकानी पड़ती है कीमत

Choreographer Terence Lewis Revealed Reality Shows Secrets
टेरेंस ने बताया रिएलिटी शो का काला सच, कंटेस्टेंट्स को जीतने के लिए चुकानी पड़ती है कीमत
टेरेंस ने बताया रिएलिटी शो का काला सच, कंटेस्टेंट्स को जीतने के लिए चुकानी पड़ती है कीमत

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। टेरेंट लुईस एक जाने माने कोरियोग्राफर हैं। वे अपना हुनर दर्शकों को दिखाने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।  फिल्मों की बात करें तो टेरेंस ने अब तक लगान, झनकार बीट्स, गोलियों की रासलीला रामलीला में कोरियोग्राफी की है। वे कई डांस रिएलिटी शो जज कर चुके हैं। टेरेंस ने हाल ही में रिएलिटी शो से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया।

टेरेंस ने बताया कि शो जीतने के लिए कंटेस्टेंट पैसे लगाते हैं। Zee5 की अपकमिंग वेब सीरीज लव, स्लीप, रिपीट की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान टेरेंस ने रियलिटी शो जीतने के प्रोसेस पर बात की। उन्होंने कहा कि "ये एक बहुत बड़ा गेम है। आपको जीतने के लिए बहुत कुछ इन्वेस्ट करना पड़ता है, क्योंकि यहां सब कुछ वोट पर निर्भर करता है। वोट‍िंग अलग-अलग तरीकों से की जाती है, इसलिए कंटेस्टेंट्स इस दिशा में बहुत जोर लगाते हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि इस खेल में सिर्फ प्रतिभाशाली व्यक्त‍ि को ही बदले में कुछ मिलता है। राघव जुयल (डांस इंडिया डांस फेम) एक बहुत अच्छा उदाहरण हैं। उसने सिर्फ गेम जीता ही नहीं बल्क‍ि इंडस्ट्री में भी वह अच्छा काम कर रहे हैं।"

टेरेंस यही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि " कंटेस्टेंट्स जीतने के लिए बहुत इन्वेस्ट करते हैं। यह बहुत आसान है। शो में रहने के लिए उन्हें कॉल या वोट करने वाले लोग मिल जाते हैं। चैनल्स को इससे कोई परेशानी नहीं होती क्योंकि चैनल को कौन जीतता है कौन हारता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वे बस एक अच्छा शो बनाना चाहते हैं और चाहते हैं कि लोग उनके शो को देखें। कंटेस्टेंट्स को ही यह सोचना होता है कि कौन जीत रहा है और इसलिए जीतने के लिए दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करते हैं। यह पॉलिट‍िक्स के बराबर है, जिसमें कैंड‍िडेट चुनाव के लिए लड़ रहा होता है। ये जाहिर है कि वो चुनाव जीतने के लिए इसमें पैसा लगाएगा।"

इसके अलावा टेरेंस ने रिएलिटी शो में दिए जाने वाले वोटिंग नंबर्स पर बात की। उन्होंने कहा कि वोट‍िंग नंबर्स क्षेत्रीय और पॉलिट‍िकल आधार पर अंतर कर सकते हैं। "लोग वोट करते समय जजमेंटल हो सकते है। कभी-कभी यह मायने रखता है कि कंटेस्टेंट किस राज्य से आता है और कौन सी पॉलिट‍िकल पार्टी वहां है। ये वोट्स कमाने में बात बना भी सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं।"

Created On :   7 Nov 2019 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story