दैनिक भास्कर हिंदी: द ​लॉयन किंग की दहाड़ जारी, रिलीज के ​तीन बाद ये था फिल्म का कलेक्शन

July 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। हॉलीवुड फिल्म 'द लॉइन किंग' 17 जुलाई को रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स आफिस पर जमकर दहाड़ मार रही हैं। फिल्म की कमाई दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 54.75 करोड़ की शानदार कमाई की थी। रिलीज के ​सिर्फ तीन दिन बाद ही 28.15% की ग्रोथ देखी गई है। बताया जा रहा है कि यह फिल्म भारत में जंगल बुक से भी ज्यादा कमाई कर सकती है। 

फिल्म ने शुक्रवार को 11.06 करोड़, शनिवार को 19.15 करोड़ और शनिवार को 24.54 करोड़ कमाए हैं। 3 दिन में 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने के साथ ही मूवी ने कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं। फिल्म की कमाई को लेकर जो भी अनुमान लगाए गए थे, फिल्म ने सबको गलत साबित कर दिया था। 

भारत में ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्मों में एवेंजर्स एंडगेम 158.65 करोड़ के कलेक्शन के साथ पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर ने 94.30 करोड़ की और द लॉयन किंग 54.75 करोड़ कमा कर तीसरे नंबर पर काबिज है। गौर करें तो इस लिस्ट में द लॉयन किंग ही इकलौती ऐसी मूवी है जो नॉन एवेंजर है। यह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

देखा जाए तो साल 2019 हॉलीवुड फिल्मों के लिए बहुत अच्छा रहा। इनमें कैप्टन मार्वल, एवेंजर्स एंडगेम, अलादीन और द लॉयन किंग जैसी फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर अच्छा खासा कलेक्शन किया। ऋतिक रोशन जैसे सुपरस्टार की फिल्म 'सुपर 30' बॉक्स आफिस पर लगी होने के बाद भी फिल्म द लॉयल किंग ने अच्छी कमाई की है। खास बात यह है कि इसमें लीड कैरेक्टर्स को शाहरुख और उनके बेटे आर्यन खान ने आवाज दी है। 

खबरें और भी हैं...