दैनिक भास्कर हिंदी: Security: गृह मंत्रालय से Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर बोलीं कंगना, भारत की बेटी के आत्मसम्मान की लाज रखी

September 7th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले को लेकर अपने बयानों से सुर्खियों में आईं फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली है। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कंगना को वाई (Y) श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। उनकी सुरक्षा में 11 जवान तैनात रहेंगे। इसमें एक या दो कमांडो और बाकी पुलिसकर्मी होंगे। इसका नोटिफिकेशन जल्द ही जारी हो सकता है। सूत्रों की मानें तो 9 सितंबर को जब कंगना मुंबई पहुंचेंगी, उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मिल जाएगी।

बता दें कि कंगना को मुंबई में वापस न आने की मिली तमाम धमकियों के बाद उनके पिता ने हिमाचल प्रदेश सरकार से पुलिस सुरक्षा मांगी थी। वह 9 सितम्बर को मुंबई जानेवाली हैं। 

राउत को कंगना का मुंहतोड़ जवाब, कहा- 9 सितंबर को मुंबई आ रही हूं

कंगना ने खुद को मिली इस सुरक्षा को लेकर खुशी जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को टैग करते हुए लिखा, 'ये प्रमाण है कि अब किसी देशभक्त आवाज को कोई फासीवादी नहीं कुचल सकेगा, मैं अमित शाह जी की आभारी हूं। वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद।'

यहां बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले में कंगना रनौत ने शुरू से खुलकर अपनी बात सामने रखती आई हैं। इस बीच उन्होंने बॉलीवुड माफ‍िया, नेपोट‍िज्म और अब ड्रग्स के मुद्दे पर भी बात करते हुए कुछ राजनैतिक पार्ट‍ियों से भी झगड़ा मोल ले लिया। बीते दिनों शिवसेना नेता संजय राउत और कंगना रनौत के बीच लगातार जुबानी जंग देखने को मिली है जिसके बाद संजय राउत ने कंगना को मुंबई न आने की नसीहत दी थी, लेकिन कंगना ने इस मुंबई आने का चैंलेंज किया था।

स्वस्थ होने के बाद इंडियाज बेस्ट डांसर में नजर आएंगी मलाइका

कंगना ने संजय राउत को चैलेंज देते हुए एक वीडियो शेयर किया था। इसमें उन्होंने मुंबई आने का चैलेंज भी दिया था। शेयर किए गए वीडियो में कंगना रनौत ने कहा कि, संजय राउत जी, आप महाराष्ट्र नहीं हैं। मैंने महाराष्ट्र की नहीं आपकी निंदा की है। मेरा जबड़ा तोड़ने व जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मैं 9 सितंबर को मुंबई आ रही हूं। आपको व आपके लोगों को मेरा जबड़ा तोड़ना है, मारना है, तो मारें। इस देश की मिट्टी ऐसे ही खून से सींची गई है। देश की गरिमा और अस्मिता के लाखों लोगों ने बलिदान दिया है। मैं भी बलिदान देने को तैयार हूं।