मप्र में 19 ग्रामीण युवाओं को मिली फ्लिपकार्ट में नौकरी

मप्र में 19 ग्रामीण युवाओं को मिली फ्लिपकार्ट में नौकरी
19 rural youth got job in flipcard in mp.
एल.एम. बेलवाल ने युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किया
डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में रोजगार के अवसर दिलाने के प्रयास जारी हैं, इसी क्रम में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 19 युवाओं को फ्लिपकार्ट कंपनी में नौकरी प्राप्त हुई है। मिशन के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एल.एम. बेलवाल ने युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान करते हुए कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनुशासन एवं समय का पाबंद होना बहुत जरूरी है। उन्होंने युवाओं को सदैव मुस्कराते हुये प्रगति-पथ में आगे बढ़ने का सुझाव देते हुये उनका हौसला बढ़ाया।

आजीविका मिशन की सहयोगी संस्था क्वेश ने प्लेसमेण्ट प्रक्रिया में सहयोग प्रदान किया है। साथ ही कार्य स्थल पर पहुंचने के लिये कंपनी द्वारा भोपाल से चेन्नई तक हवाई यात्रा की व्यवस्था की गयी है। कटनी, बुरहानपुर, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास के चयनित 19 युवाओं में दो युवतियां शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना का संचालन किया जा रहा है। योजना में 18 से 35 वर्ष के शिक्षित बेरोजगार ग्रामीण युवाओं को रोजगार-स्वरोजगार के लिये नि:शुल्क आवासीय प्रशिक्षण और प्रशिक्षण उपरांत स्व-रोजगार की स्थापना में सहायता की जाती है। साथ ही रोजगार मेलों से भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाते हैं। योजना में अब तक लगभग 6 लाख युवाओं को लाभांन्वित किया जा चुका है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story