बड़ी बचत: लाभ में वृद्धि के लिए एआई के साथ पेटीएम का स्मार्ट कदम

लाभ में वृद्धि के लिए एआई के साथ पेटीएम का स्मार्ट कदम
  • एआई के साथ पेटीएम का स्मार्ट कदम
  • इस अहम कदम से मिलेगा बड़ा लाभ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिनटेक दिग्गज पेटीएम भुगतान और धन प्रबंधन जैसी वित्तीय सेवाओं में क्रांति लाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का लाभ उठा रहा है, पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने ब्लूमबर्ग के साथ एक साक्षात्कार में यह बात कही। पेटीएम की एआई-संचालित रणनीति ने भारत के लिए नवाचार जारी रखते हुए कार्यबल को कम करने में मदद की है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “जैसा कि हम भारत में एआई क्रांति का नेतृत्व कर रहे हैं, हम दोहराए जाने वाले कार्यों को खत्म करने के लिए एआई-संचालित स्वचालन को अपना रहे हैं, जिससे लागत में काफी बचत हो रही है। विकास और लागत में दक्षता बढ़ाने के उद्देश्य से हम अपने कार्यबल में 10 प्रतिशत की कमी कर रहे हैं और भारत में भुगतान और वित्तीय सेवाओं में नवाचार को बढ़ावा देना जारी रखेंगे।”

पेटीएम का मानना है कि इसकी मजबूत मोबाइल-फर्स्ट नींव और प्रारंभिक एआई अपनाने से इसे प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त मिलेगी। कंपनी को यह भी लगता है कि कर्मचारियों को एआई-सक्षम भूमिकाओं के लिए तैयार करने के लिए अपस्किलिंग और रीस्किलिंग की जरूरत है।

शर्मा ने ब्लूमबर्ग के साथ अपने साक्षात्कार में कहा, "हम कर्मचारी लागत पर लक्षित 10-15 प्रतिशत की बचत करने में सक्षम होंगे, जिसकी हमने योजना बनाई थी, क्योंकि एआई ने वास्तव में हमारी अपेक्षा से अधिक प्रदान किया है।" शर्मा ने यह भी कहा कि कंपनी का लक्ष्य जल्द ही EBITDA-स्तर की लाभप्रदता हासिल करना है। इसने पिछली दो तिमाहियों में मुफ्त नकदी पैदा की है और शर्मा को उम्मीद है कि यह गति जारी रहेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story