घोषणा: बाइक-टैक्सी स्टार्टअप रैपिडो ने इंट्रा-सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशन के साथ कैब बिजनेस में की एंट्री

बाइक-टैक्सी स्टार्टअप रैपिडो ने इंट्रा-सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशन के साथ कैब बिजनेस में की एंट्री
बाइक-टैक्सी स्टार्टअप रैपिडो ने कैब बिजनेस में अपनी स्ट्रैटेजिक एंट्री की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाइक-टैक्सी स्टार्टअप रैपिडो ने मंगलवार को रैपिडो कैब्स के साथ इंट्रा-सिटी, सास-बेस्ड मोबिलिटी सॉल्यूशन लॉन्च करने के साथ कैब बिजनेस में अपनी स्ट्रैटेजिक एंट्री की घोषणा की। रैपिडो ने मंगलवार को रैपिडो कैब्स के साथ इंट्रा-सिटी, सास-आधारित गतिशीलता समाधान लॉन्च करने के साथ कैब व्यवसाय में अपनी रणनीतिक प्रविष्टि की घोषणा की। बाइक टैक्सियों में 60 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ, स्टार्टअप ने रैपिडो कैब्स के साथ अपने पदचिह्न का विस्तार किया है, जिसमें 1 लाख वाहनों का शुरुआती बेड़ा पेश किया गया है।

रैपिडो के सह-संस्थापक पवन गुंटुपल्ली ने कहा, ''हमारा इनोवेटिव सास-बेस्ड प्लेटफॉर्म एग्रीगेटर्स के साथ कमीशन शेयरिंग करने की लगातार चुनौती से निपटते हुए, ड्राइवरों के लिए कमीशन सिस्टम में क्रांतिकारी बदलाव लाता है। यह अग्रणी दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि ड्राइवरों को केवल मिनिमल सॉफ़्टवेयर यूजेस फीस देना होगा, जो इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है।''

सास-बेस्ड प्लेटफॉर्म मार्केट पर नियंत्रण स्थापित किए बिना ड्राइवरों और ग्राहकों को जोड़ता है। रैपिडो इकोसिस्टम के भीतर, ड्राइवर रैपिडो के किसी भी हस्तक्षेप से मुक्त होकर ग्राहकों से सीधे पेमेंट लेते हैं। ड्राइवरों को सब्सक्रिप्शन फीस का भुगतान करना आवश्यक है। कंपनी ने कहा कि रैपिडो ऐप से 10,000 रुपये की कमाई तक पहुंचने पर ड्राइवरों को 500 रुपये की मामूली सब्सक्रिप्शन फीस देनी होगी।

रैपिडो ने कहा, "साथ ही, यात्रियों को कैब सेगमेंट में प्रतिस्पर्धी किराए से लाभ होता है, क्योंकि सास-आधारित प्लेटफॉर्म विभिन्न आवागमन समाधानों को एक सिंगल, यूजर-फ्रेंडली ऐप में समेकित करता है।" रैपिडो, जिसकी स्थापना 2015 में हुई थी, अब 100 से अधिक शहरों में काम करता है और इसके 25 मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड हैं। ट्रैक्सन पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, रैपिडो ने कुल 324 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। पिछले साल अप्रैल में कंपनी ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी सर्विस स्विगी के नेतृत्व में 180 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 6:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story