रिपोर्ट: बेहतर तकनीक व विश्वसनीयता के मामले में आधुनिक भारत के डी2सी ब्रांडों के लिए डेल्हीवेरी सबसे पसंदीदा भागीदार

बेहतर तकनीक व विश्वसनीयता के मामले में आधुनिक भारत के डी2सी ब्रांडों के लिए डेल्हीवेरी सबसे पसंदीदा भागीदार
इन डी2सी ब्रांडों को 3पीएल भागीदारों से हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी एकीकृत लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता, डेल्हीवेरी लिमिटेड, बेहतर तकनीक और त्वरित व विश्वसनीय डिलीवरी की तलाश में डी2सी ब्रांडों के लिए देश के सबसे पसंदीदा भागीदार के रूप में खड़ी है, जैसा कि रेडसीर स्ट्रैटेजी सलाहकार की हालिया उद्योग रिपोर्ट में पता चला है। रेडसीर ने भारत में 60 से अधिक उभरते नए जमाने के डी2सी ब्रांडों के इनपुट के साथ रिपोर्ट बनाई है। रिपोर्ट उन अपेक्षाओं को स्पष्ट करती है जो इन डी2सी ब्रांडों को 3पीएल भागीदारों से हैं।

देश में प्रमुख 3पीएल प्लेयर के रूप में डेल्हीवरी, अपनी बेहतर तकनीक और पिनकोड के बड़े सेट पर त्वरित और विश्वसनीय डिलीवरी के लिए सबसे पसंदीदा भागीदार के रूप में खड़ा है। 18,500 से अधिक पिन कोड को कवर करने वाले अपने राष्ट्रव्यापी नेटवर्क के साथ, डेल्हीवरी एक्सप्रेस पार्सल परिवहन, पीटीएल माल ढुलाई, टीएल माल ढुलाई, सीमा पार, आपूर्ति श्रृंखला और प्रौद्योगिकी सेवाओं जैसी लॉजिस्टिक्स सेवाओं का एक पूरा सूट प्रदान करता है।

डेल्हीवरी ने अपनी स्थापना के बाद से दो अरब से अधिक शिपमेंट को सफलतापूर्वक पूरा किया है और आज बड़े और छोटे ई-कॉमर्स प्रतिभागियों, एसएमई और अन्य उद्यमों और ब्रांडों सहित 26,500 से अधिक ग्राहकों के साथ काम करता है। हाल ही में, डेल्हीवरी ने ओएस1 प्लेटफॉर्म पर अपनी सॉफ्टवेयर पेशकश को बढ़ाने के लिए एक लोकेशन इंटेलिजेंस समाधान 'लोकेटवन' लॉन्च किया है। प्लेटफ़ॉर्म दो समाधान प्रदान करता है: 'लोकेटवन' एक एपीआई-आधारित लोकेशन इंटेलिजेंस स्टैक, और 'डिस्पैचवन', एक सास-आधारित डिलीवरी प्रबंधन समाधान।

'लोकेटवन' पता डेटा को समृद्ध करता है, छत की सटीकता में सुधार करता है, और विभिन्न उद्योगों में पते की धोखाधड़ी को कम करता है। 'डिस्पैचवन' एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, रिटेल और मैन्युफैक्चरिंग में सीईपी खिलाड़ियों और व्यवसायों के लिए डिलीवरी और वितरण संचालन को अनुकूलित करता है। ओएस1 व्यवसायों को मान्य समाधानों का लाभ उठाने और परिचालन उत्कृष्टता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है।

डेल्हीवरी का डिजिटल शिपिंग प्लेटफॉर्म, डेल्हीवरी वन, देश भर में छोटे और मध्यम उद्यमों और डी2सी ब्रांडों को लॉजिस्टिक्स सहायता प्रदान करता है। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय डी2सी बाजार 2022-27 के लिए लगभग 40 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़ रहा है, इसमें अनुमानित जीएमवी 30-35 बिलियन अमेरिकी डॉलर और 3 बिलियन शिपमेंट तक है। विकास काफी हद तक तीसरे पक्ष के लॉजिस्टिक्स प्रदाताओं (3पीएल) द्वारा संचालित है, इसमें डी2सी ब्रांड शिपमेंट सुरक्षा, लागत, समयबद्धता, भौगोलिक पहुंच और रिटर्न प्रबंधन जैसे कारकों के आधार पर साझेदार चुनते हैं।

उनकी अपेक्षाएं श्रेणी और आकार के आधार पर भी भिन्न होती हैं, फैशन ब्रांड रिटर्न प्रबंधन को प्राथमिकता देते हैं जबकि सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल ब्रांडों को कोल्ड-स्टोरेज आपूर्ति श्रृंखला की आवश्यकता होती है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Oct 2023 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story