ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट : बरेली मंडल में 53,513 करोड़ रुपये से लगेंगे उद्योग, 1,103 एमओयू साइन

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट :  बरेली मंडल में 53,513 करोड़ रुपये से लगेंगे उद्योग, 1,103 एमओयू साइन

डिजिटल डेस्क, बरेली। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए बरेली मंडल में 53,513 करोड़ के रुपये 1,103 एमओयू साइन किए गए। इसमें से ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए 11,105 करोड़ के 414 निवेश प्रस्ताव मिल गए हैं। 414 औद्योगिक इकाइयां ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तैयार हैं। इसके अलावा 343 औद्योगिक और लगेंगी, इनमें 29,113 करोड़ का निवेश किया जाएगा। कमिश्‍नर सौम्या अग्रवाल ने ग्राउंड सेरेमनी के लिए तैयार औद्योगिक इकाइयों की समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जाए।

भूमि की उपलब्धता, बैंक लोन, भू उपयोग परिवर्तन समेत सभी समस्याओं का समाधान कर संबंधित अधिकारियों को अवगत कराएं। कमिश्‍नर सौम्या ने बरेली में स्थापित होने वाली औद्योगिक इकाइयों के संबंध में समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि सभी निवेशकों की समस्याओं का निस्तारण करें। डीएम के माध्यम से शिकायतों का समाधान करें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी निवेशक प्रस्ताव देने के बाद क्रियान्वयन और निवेश के इच्छुक नहीं है, डीएम के माध्यम से उनके एमओयू को निरस्त कराएं। इसका प्रस्ताव इन्वेस्ट यूपी को भेज दें। उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में तैनात उद्यमी मित्र, उपायुक्त उद्योग, संबंधित विभागों के नोडल अफसर निवेशकों से संपर्क कर जल्द ही स्थिति स्पष्ट करें और निवेश को बढ़ावा दें।

सौम्या अग्रवाल ने बैठक में बेसिक शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त कर उनका जवाब तलब किया है। इसके अलावा पर्यटन के 8 और प्रोजेक्ट जीबीसी के लिए तैयार हैं। उनको भी सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए गए हैं। कमिश्‍नर ने कहा कि सभी उद्यमी मित्र सूचना शुक्रवार तक अपडेट कर दें। धारा 80 की समस्याओं के निस्तारण से संबंधित डीएम को अपना पत्र भेज दें। उन्होंने संयुक्त आयुक्त उद्योग सर्वेश्वर शुक्ल को निर्देश दिए। बरेली विकास प्राधिकरण की समस्याएं, फरीदपुर औद्योगिक क्षेत्र की समस्या के निराकरण के लिए बरेली विकास प्राधिकरण सचिव योगेंद्र कुमार को निर्देश दिए।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 July 2023 5:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story