हिस्सेदारी: हीरो मोटोकॉर्प ने 140 करोड़ रुपये में एथर एनर्जी में अतिरिक्त 3 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी

हीरो मोटोकॉर्प ने 140 करोड़ रुपये में एथर एनर्जी में अतिरिक्त 3 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी
हीरो मोटोकॉर्प ने एथर एनर्जी में लगभग 140 करोड़ रुपये में हिस्सेदारी हासिल की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता एथर एनर्जी में लगभग 140 करोड़ रुपये में 3 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल कर ली है। नियामक फाइलिंग के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प ने एथर एनर्जी के मौजूदा शेयरधारकों से अतिरिक्त शेयरों की खरीद के माध्यम से निवेश किया। एथर एनर्जी में अब हीरो मोटोकॉर्प की 39.7 फीसदी हिस्सेदारी है। सितंबर में एथर ने राइट्स इश्यू के जरिए हीरो मोटोकॉर्प और वैश्विक निवेश फर्म जीआईसी से 900 करोड़ रुपये जुटाए थे।

एथर कथित तौर पर अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए तैयारी कर रहा है और उसकी 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में सूचीबद्ध होने की योजना है। इस बीच, वित्तीय वर्ष 2022-23 में एथर एनर्जी का घाटा 2.5 गुना से अधिक बढ़ गया।

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के पास दाखिल वार्षिक वित्तीय विवरण के अनुसार, ईवी स्टार्टअप ने वित्त वर्ष 2013 में 864.5 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया, जबकि वित्त वर्ष 2012 में 344.1 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। मजबूत बिक्री के बावजूद, एथर का कुल खर्च वित्त वर्ष 2012 में 757.9 करोड़ रुपये से तीन गुना अधिक होकर 2,670.6 करोड़ रुपये हो गया।

मार्च 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान परिचालन से कंपनी का राजस्व 4.3 गुना बढ़कर 1,784 करोड़ रुपये तक पहुंचने के बाद भी घाटे में वृद्धि दर्ज की गई। आईआईटी मद्रास के पूर्व छात्र मेहता और स्वप्निल जैन द्वारा 2013 में स्थापित, एथर को हीरो मोटोकॉर्प, जीआईसी, एनआईआईएफ, सचिन बंसल और टाइगर ग्लोबल का समर्थन प्राप्त है।

पिछले हफ्ते, मोटोकॉर्प और एथर एनर्जी ने देश में एक इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क के लिए साझेदारी की, जिसे दुनिया में कहीं भी ईवी दोपहिया वाहनों के लिए पहला इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क माना जाता है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story