दिल्ली हवाईअड्डे पर बड़ा हदसा टला, डीजीसीए ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को हटाया

दिल्ली हवाईअड्डे पर बड़ा हदसा टला, डीजीसीए ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को हटाया
सूत्रों ने कहा कि जब घटना की सूचना मिली तब सुबह करीब साढ़े आठ बजे थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली हवाईअड्डे पर बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की चूक के कारण एक ही रनवे पर विमानन कंपनी विस्तार के दो विमान पहुंच गए। इसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को हटा दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई की गई, क्योंकि टावर नियंत्रक ने तुरंत दिल्ली-बागडोगरा फ्लाइट को अपना टेक-ऑफ रद्द करने का निर्देश दिया। हालांकि, सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के निर्देशों के बाद टेक-ऑफ को तुरंत रद्द कर दिया गया।

इस घटना में दिल्ली से बागडोगरा जा रही फ्लाइट यूके725 शामिल थी। यह फ्लाइट हाल ही में उद्घाटन किए गए रनवे से टेक-ऑफ शुरू कर रही थी, जबकि अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट रनवे के अंत की ओर बढ़ते हुए, समान रनवे पर अपनी लैंडिंग खत्म कर रही थी।

सूत्रों ने कहा कि जब घटना की सूचना मिली तब सुबह करीब साढ़े आठ बजे थे। दोनों फ्लाइट विस्तारा की थीं। फ्लाइट यूके725 को एटीसी ने आगे बढ़ने की इजाजत दे दी, लेकिन दूसरी फ्लाइट की महिला कैप्टन, जो लैंडिंग के रास्ते में थी, उन्होंने देखा कि फ्लाइट उसी रनवे पर उड़ान भरने की तैयारी कर रही है। बाद में महिला कैप्टन ने एटीसी को इसके बारे में सूचित किया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Aug 2023 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story