मूडीज़ ने भारत की बीएए3 रेटिंग बरकरार रखी; मणिपुर, राजनीतिक मुद्दों पर जताई चिंता

मूडीज़ ने भारत की बीएए3 रेटिंग बरकरार रखी; मणिपुर, राजनीतिक मुद्दों पर जताई चिंता
मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने भारत की बीएए3 रेटिंग की पुष्टि की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने शुक्रवार को भारत की बीएए3 रेटिंग की पुष्टि करते हुए देश को लेकर अपना स्थिर दृष्टिकोण बरकरार रखा। हालांकि इसके साथ ही उसने मणिपुर का उदाहरण देते हुए राजनीतिक मुद्दों पर सतर्क रुख अपनाया है। इसमें कहा गया है कि बढ़ते सांप्रदायिक तनाव के कारण संगठनों और राजनीतिक असहमति के पर कतरने से राजनीतिक जोखिम और संस्थानों की गुणवत्ता के मूल्यांकन कमजोर होते हैं।

इसमें आगे कहा गया है कि यद्यपि ऊंचे राजनीतिक ध्रुवीकरण से सरकार की भौतिक अस्थिरता की संभावना नहीं है, बढ़ते घरेलू राजनीतिक तनाव सामाजिक प्रसार के बीच गरीबी और आय असमानता जैसे लोकलुभावन नीतियों के जोखिम की संभावना पैदा करते हैं - जिसमें क्षेत्रीय और स्थानीय सरकारी स्तर भी शामिल हैं।

मूडीज ने कहा कि साथ ही, पड़ोसी देशों के साथ समय-समय पर सीमा पर तनाव का मूल्‍यांकन संप्रभु देशों के बीच राजनीतिक जोखिम के प्रति कम समग्र संवेदनशीलता के रूप में किया गया था। मणिपुर पिछले तीन महीने से जातीय हिंसा की चपेट में है, जिसके परिणामस्वरूप 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Aug 2023 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story