2020 एससीओ अंतर्राष्ट्रीय निवेश और व्यापार मेला 16 अक्टूबर से

2020 SCO International Investment and Trade Fair from 16 October
2020 एससीओ अंतर्राष्ट्रीय निवेश और व्यापार मेला 16 अक्टूबर से
2020 एससीओ अंतर्राष्ट्रीय निवेश और व्यापार मेला 16 अक्टूबर से
हाईलाइट
  • 2020 एससीओ अंतर्राष्ट्रीय निवेश और व्यापार मेला 16 अक्टूबर से

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। 2020 शांगहाई सहयोग संगठन (एससीओ) अंतर्राष्ट्रीय निवेश और व्यापार मेला 16 अक्तूबर से 18 अक्तूबर तक चीन के शानतोंग प्रांत के छिंगताओ शहर के च्योचोउ में आयोजित होगा। इस बार के मेले का विषय एससीओ के मौके को साझा करना और खुलापन व विकास एक साथ ढूढना है। इस मेले से चीनी-विदेशी उद्यम सहयोग के मौके प्राप्त कर सकेंगे। चीन स्थित एससीओ के 18 सदस्य देशों समेत 28 देशों के राजदूत इस मेले में भाग लेंगे। साथ ही 600 से अधिक उद्यम इस मेले में भी हिस्सा लेंगे। इनमें से लगभग 300 चीनी-विदेशी उद्यम ऑफलाइन प्रदर्शन गतिविधियों में भाग लेंगे, जबकि लगभग 350 उद्यम ऑनलाइन प्रदर्शन गतिविधियों में शिरकत करेंगे।

चीन के अंतर्रष्ट्रीय व्यापार पदोन्नति समिति की शानतोंग शाखा समिति के अध्यक्ष यू फेंगकुए ने कहा कि इस बार के मेले के मुख्य भाग वित्त, कृषि, सांस्कृतिक पर्यटन और लाइट उद्योग प्रौद्योगिकी आदि क्षेत्रों के उत्पाद और सेवाएं होंगे। उन्होंने कहा कि इस बार के मेले में श्रीलंका की काली चाय व नीलम, अफगानी केसर, गलीचा व माणिक, अजरबैजान की मदिरा, मंगोलियाई कश्मीरी उत्पाद, बेलारूसी मिठाई व चॉकलेट, रूसी शहद, पाकिस्तानी संगमरमर, तुर्की के नट और भारतीय हस्तशिल्प आदि उत्पाद प्रदर्शित होंगे।

बताया जाता है कि इस मेले में छिंगताओ - एससीओ के सदस्य देशों का लिविंग रूम आधिकारिक तौर पर खुला रहेगा। छिंगताओ - एससीओ के सदस्य देशों का लिविंग रूम एससीओ और बेल्ट एंड रोड प्रस्ताव के सदस्य देशों के उद्यमों, व्यापार संगठनों और संबंधित चीनी कंपनियों के लिये विशेष भाग है। इस लिविंग रूम में विभिन्न देशों के उत्पादों का प्रदर्शन, निवेश व व्यापार वार्ता और रोड शो आदि उपयोग शामिल होंगे। यह लिविंग रूम एससीओ और बेल्ट एंड रोड प्रस्ताव के सदस्य देशों के उद्यमों और व्यापार संगठनों के बीच संचार और सहयोग के लिये बहुपक्षीय और द्विपक्षीय विनिमय-बातचीत का मंच बनेगा।

(साभार-- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

Created On :   9 Oct 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story