बाज़ार: नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा अडानी इंटरप्राइजेज का शेयर

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा अडानी इंटरप्राइजेज का शेयर

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड का शेयर सोमवार को बीएसई पर 52 सप्ताह के उच्च स्तर 2,561.35 रुपये पर पहुंच गया। पिछले कई दिनों से अपट्रेंड पर बना यह शेयर शुक्रवार को 2,499 रुपये पर बंद होने के बाद 2,500 रुपये पर खुला और दिन के अंत में 2,549.85 रुपये पर बंद होने से पहले 2,561.35 रुपये तक चला गया। कहा जाता है कि बिजली की मांग बढ़ने से अडानी समूह की प्रमुख कंपनी के शेयर में तेजी है। बिजली क्षेत्र में ग्रुप की अन्य सूचीबद्ध कंपनियां अडानी पावर, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी ग्रीन हैं।

अडानी एंटरप्राइजेज के अनुसार यह वर्तमान में हवाईअड्डों, सड़कों, जल प्रबंधन, डेटा केंद्रों, सौर विनिर्माण, रक्षा और एयरोस्पेस, खाद्य तेल और खाद्य, खनन, एकीकृत संसाधन समाधान और एकीकृत कृषि उत्पादों से संबंधित व्यवसायों पर केंद्रित है। पिछले महीने, केयर रेटिंग्स ने एक रिपोर्ट में कंपनी की प्रमुख ताकतों को अडानी समूह की मजबूत वित्तीय लचीलेपन और कंपनी को आवश्यकता-आधारित समर्थन जारी रखने, कैपेक्स को पूरा करने और ऑस्ट्रेलिया में कोयला प्रेषण के ट्रायल रन की शुरुआत और हवाई यात्री यातायात में उल्लेखनीय सुधार किया।

ताकत में सौर मॉड्यूल निर्माण में विस्तार परियोजना को पूरा करना भी शामिल है, हालांकि वित्त वर्ष 2012 के दौरान लाभप्रदता में गिरावट, वित्त वर्ष 2011 और वित्त वर्ष 2012 के दौरान घरेलू खनन सेवाओं के कारोबार में तेजी और अडानी समूह के थर्मल पावर वर्टिकल के संपर्क में पर्याप्त कमी आई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.