दैनिक भास्कर हिंदी: फ्लिपकार्ट की हिस्सेदारी की घोषणा के बाद आदित्य बिड़ला फैशन के शेयरों में 14 प्रतिशत उछाल

October 23rd, 2020

हाईलाइट

  • फ्लिपकार्ट की हिस्सेदारी की घोषणा के बाद आदित्य बिड़ला फैशन के शेयरों में 14 प्रतिशत उछाल

मुंबई, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल में 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। यह सौदा 1500 करोड़ रुपए में हुआ है। आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल कंपनी की ओर से यह घोषणा किए जाने के बाद शुक्रवार दोपहर बाद इसके शेयर में 14 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली।

शुक्रवार की दोपहर लगभग 1.10 बजे, बीएसई पर आदित्य बिड़ला फैशन के शेयर 175.70 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जिसमें पिछले बंद से 22.30 रुपये या 14.54 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल (एबीएफआरएल) के 205 रुपये के शेयर भाव पर फ्लिपकार्ट यह निवेश करेगी। इस सौदे के बाद एबीएफआरएल में प्रमोटर्स और प्रमोटर्स समूह की हिस्सेदारी 55.13 प्रतिशत रहेगी।

एक बयान में कहा गया है कि एबीएफआरएल अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने और नए जोश के साथ अपनी विकास महत्वाकांक्षा को बढ़ाने के लिए इस पूंजी का उपयोग करेगी।

कंपनी ने उभरते हुए उच्च विकास वाले फैशन श्रेणियों में अपने कारोबार को बढ़ाने की योजना बनाई है, जिसमें इनरवियर, कैजुअल, एथनिक वियर आदि शामिल हैं। जो कंपनी के विकास के नए इंजन के रूप में स्थापित होते हैं।

इसके अलावा, एबीएफआरएल अपने बड़े पैमाने पर डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन रणनीति के निष्पादन में तेजी लाएगी। इसके साथ ही कंपनी अपनी बैकएंड क्षमताओं को बढ़ाएगी, जिससे यह देश की सबसे व्यापक ओमनी-चैनल फैशन कंपनियों में शामिल हो जाएगी।

एकेके/जेएनएस