2022 की गर्मियों से उड़ानों की पेशकश की योजना

Akasa Air gets NOC, plans to offer flights from summer 2022
2022 की गर्मियों से उड़ानों की पेशकश की योजना
अकासा एयर को मिली एनओसी 2022 की गर्मियों से उड़ानों की पेशकश की योजना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एयरलाइन अकासा एयर ने सोमवार को कहा कि उसे नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) मिल गया है। यह महत्वपूर्ण कि अकासा एयर 2022 की गर्मियों से पूरे भारत में उड़ानों की पेशकश करने की योजना बना रही है। अकासा एयर के सीईओ विनय दुबे ने कहा, हम अकासा एयर को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के लिए आवश्यक सभी अतिरिक्त अनुपालनों पर नियामक प्राधिकरणों के साथ काम करना जारी रखेंगे।

हम मानते हैं कि हमारे देश की प्रगति के लिए एक मजबूत हवाई परिवहन प्रणाली होना महत्वपूर्ण है। प्रस्तावित एयरलाइन उद्यम ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से एनओसी, एओपी (एयर ऑपरेटर परमिट) और अन्य परमिट के लिए आवेदन किया था।

एनओसी प्राप्त करना पहला चरण है, जिसके बाद सुरक्षा पृष्ठभूमि की जांच होती है, जिसके बाद एओपी जारी किया जाता है। इसके बाद एयरलाइन की तकनीकी व्यवहार्यता को सुरक्षा मंजूरी प्राप्त होती है। एयरलाइन उद्यम को आंशिक रूप से शेयर बाजार के मालिक राकेश झुनझुनवाला द्वारा वित्त पोषित किया जाता है, जबकि जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे एयरलाइन का प्रबंधन करेंगे।

प्रस्तावित एयरलाइन के बोर्ड में झुनझुनवाला का प्रतिनिधित्व इंडिगो के पूर्व बॉस आदित्य घोष करेंगे। एनओसी एयरलाइन की होल्डिंग कंपनी एसएनवी एविएशन के पास रहेगी।

आईएएनएस

Created On :   11 Oct 2021 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story