comScore

दिल्ली: अमेजन CEO बेजोस आज सम्मेलन 'संभव' में लेंगे हिस्सा, इससे पहले महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

दिल्ली: अमेजन CEO बेजोस आज सम्मेलन 'संभव' में लेंगे हिस्सा, इससे पहले महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

हाईलाइट

  • तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं जेफ बेजोस
  • दो दिवसीय सम्मेलन 'संभव' में हिस्सा लेंगे
  • पीएम मोदी सहित उद्योग जगत के लोगों से मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस इन दिनों भारत दौरे पर हैं। वे यहां तीन दिवसीय दौरे पर हैं। वे यहां अमेजन द्वारा आज से शुरू होने वाले छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए ऑनलाइन रिटेलर के दो दिवसीय सम्मेलन 'संभव' में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित फिल्म व उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों से मुलाकात करेंगे।

बेजोस मंगलवार को भारत पहुंचे और सबसे पहले देश की राजधानी नई दिल्ली में राजघाट स्मारक पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान भारतीय परिधान में नजर आए। बेजोस ने एक वीडियो जेफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट किया। 

वीडियो में ये संदेश
वीडियो के साथ जेफ बेजोस ने लिखा, "बस अभी-अभी भारत में लैंड किया और जिसने वास्तव में दुनिया को बदल दी उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके स्मारक पर एक अच्छी दोपहर बिताई।'' उन्होंने महात्मा गांधी का एक विचार शेयर करते हुए लिखा, ''जी भर के जीयें। इस तरह से सीखिए जैसे कि आपको यहां हमेशा रहना है- महात्मा गांधी।"

इंस्टाग्राम पर भी वीडिया शेयर किया
बेजोस ने यही मैसेज और वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया। इस वीडियो में वे सफेद कुर्ता और नारंगी रंग का हाफ जैकेट पहने नजर आ रहे हैं। गांधी के स्मारक पर पुष्पांजलि के लिए पहुंचे बेजोस ने हाथ जोड़कर श्रद्धांजलि अर्पित।

हिन्दी सिनेमा के कलाकारों से मिलेंगे
उनके इस दौरे के दौरान वे हिंदी सिनेमा के कलाकारों से मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि भारत में चलने वाला ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो भी अमेजन का हिस्सा है। यही प्राइम वीडियो एक मेगा इवेंट का आयोजन करने जा रहा है जिसमें जेफ बेजोस पहुंचेंगे।

विरोध के बीच भारत में बेजोस
आपको बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जारी व्यापारी संगठनों के विरोध के बीच बेजोस भारत दौरे पर आए हैं। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने अमेजन और वॉलमार्ट जैसी कंपनियों पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है। खुदरा कारोबारियों की संस्था कैट ने कहा कि ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन समेत अन्य व्यापारी संगठन बेजोस का विरोध करेंगे।  

कमेंट करें
VfK7S