दैनिक भास्कर हिंदी: अमेजन प्राइम डे सेल शुरू, जानें ऑफर्स में क्या होगा आपके लिए खास

July 16th, 2018


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार, 16 जुलाई से  ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की प्राइम सेल शुरू हो गई है। ये अगले 36 घंटों तक चलेगी। सेल सोमवार को 11 बजकर 59 मिनट पर शुरू होगी। इस सेल कंपनी कुल 200 प्रोडक्ट्स एक्सक्लूसिव लॉन्च किए जाएंगे। इस सेल में ग्राहक अलग-अलग ब्रैंड्स के कई प्रॉडक्ट्स को 80% तक कम कीमत पर खरीदने का मौका रहेगा। इस सेल में ग्राहक HDFC बैंक के कार्ड्स से पेमेंट करता है तो ग्राहक को 10% का इंस्टेट डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही अमेजन-पे से पेमेंट करने पर भी ग्राहकों को 10% का कैशबैक मिलेगा, लेकिन यहां आपको बता दें कि इन डील्स का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को सबसे पहसे प्राइम मेंबरशिप लेनी पड़ेगी। कंपनी इसमें दो प्लान दे रही है जहां यूजर्स कोई भी प्लान चुन सकते हैं। यूजर्स या तो 129 रुपए का प्लान ले सकते हैं जहां उन्हें ये मेंबरशिप एक महीने के लिए मिलेगा तो वहीं एक साल के लिए यूजर्स को 999 रुपए चुकाने होंगे।

 

 

Amazon Prime day Sale के लिए इमेज परिणाम

 

 

कैसे होंगे डिस्काउंट ऑफर 

अमेजन प्राइम डे सेल में ग्राहक को कई कैटिगरीज के प्रॉडक्ट्स पर बंपर छूट मिलेगी। मोबाइल ऐंड अक्सेसरीज पर 40% तक की छूट है, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर 50% तक, घर और आउटडोर के लिए जरूरी सामान पर 70% तक की छूट मिलेगी। इसके अलावा फैशन प्रॉडक्ट्स पर 50-80% और बुक्स, एंटरटेन्मेंट प्रॉडक्ट्स पर 70% तक के डिस्काउंट जैसे कई ऑफर्स उपलब्ध होंगे। 

 

 

Amazon Prime day Sale के लिए इमेज परिणाम

 

 

प्राइम डे फ्लैश सेल्स 

अमेजन प्राइम डे फ्लैश सेल के दौरान फ्लैश सेल का आयोजन भी करेगा। यह फ्लैश सेल 16 जुलाई को दोपहर 3 बजे और शाम 6 बजे होगी और 17 जुलाई को यह फ्लैश सेल सुबह 9 बजे, दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 बजे शुरू होगी। इसके अलावा शाओमी के Redmi Y2 की 16 जुलाई को दोपहर 1 बजे फ्लैश सेल भी आयोजित की जाएगी।

 

  • एक साल के प्राइम मेंबरशिप के लिए यूजर्स को ये करना होगा।
  • एमेजन प्राइम के होमपेज पर जाएं।
  • साइनअप बटन पर क्लिक करें।
  •  जानकारी को फॉलो करें और पेमेंट कर साइनअप कंप्लीट करें।
  • प्राइम मेंबरशिप को कैंसिल करने के लिए क्या करें।
  • मैनेज प्राइम मेंबरशिप को चुनें।
  • एंड मेंबरशिप पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर दिए हुए जानकारी को फॉलो करें।