अनिल अंबानी ने रिलायंस नेवल के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा

Anil Ambani Resigns As Director Of Group Company Reliance Naval
अनिल अंबानी ने रिलायंस नेवल के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा
अनिल अंबानी ने रिलायंस नेवल के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • रिलायंस नेवल ऐंड इंजिनियरिंग लिमिटेड के डायरेक्टर के पद से अनिल धीरूभाई अंबानी ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया।
  • अंबानी ने कंपनी अधिनियम
  • 2013 की धारा 165 के प्रावधानों का अनुपालन करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
  • इस अधिनियम के तहत कोई भी एक व्यक्ति एक समय में शेयर बाजार में लिस्टेड 10 कंपनियों से ज्यादा में डायरेक्टर नहीं रह सकता।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अनिल धीरूभाई अंबानी ने शनिवार को रिलायंस नेवल एंड इंजिनियरिंग लिमिटेड के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं अनिल अंबानी की रिलायंस समूह की कंपनियों ने कांग्रेस के स्वामित्व वाले अखबार पर 500 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

कंपनी अधिनियम 2013 के तहत इस्तीफा
अंबानी ने कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 165 के प्रावधानों का अनुपालन करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस अधिनियम के तहत कोई भी एक व्यक्ति एक समय में शेयर बाजार में लिस्टेड 10 कंपनियों से ज्यादा में डायरेक्टर नहीं रह सकता। बता दें कि रिलायंस नेवल देश की सबसे बड़ी एकीकृत पोत निर्माण कंपनी है। उसके पास युद्धपोत बनाने का लाइसेंस और ठेका है।

 


नेशनल हेराल्ड पर 5000 करोड़ का मुकदमा
उधर, अनिल अंबानी की रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस डिफेंस, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर ने नेशनल हेराल्ड के खिलाफ 5000 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। नेशनल हेराल्ड अखबार में प्रकाशित राफेल विमान सौदे से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर किया गया है। दीवानी एवं सत्र न्यायाधीश पी जे तमाकुवाला की अदालत में ये मुकदमा दायर किया गया है। याचिका में कहा गया है, लेख में रिलायंस की नकारात्मक छवि पेश की गई है। इससे रिलायंस समूह और उसके अध्यक्ष अंबानी की सार्वजनिक छवि प्रभावित हुई है।

Created On :   25 Aug 2018 7:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story