अशनीर ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पास करोड़ों में बेचे

Ashneer sold in crores near ICC T20 World Cup 2021
अशनीर ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पास करोड़ों में बेचे
सूत्रों का दावा, अशनीर ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पास करोड़ों में बेचे
हाईलाइट
  • उनके परिवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के सभी अधिकार सुरक्षित हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चल रहे अशनीर ग्रोवर-भारतपे मामले में एक और आरोप लगाया गया। कई स्रोतों ने बुधवार को पुष्टि की है कि ग्रोवर ने कथित तौर पर पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान हजारों मुफ्त पास बेचे और उनमें से अधिकांश की बिक्री से करोड़ों रुपये कमाए।

भारतपे टूर्नामेंट का ग्लोबल पार्टनर था।घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि ग्रोवर ने कथित तौर पर प्रत्येक पास को कम से कम 750 दिरहम (लगभग 15,000 रुपये) में बेचा और इस प्रक्रिया में कई करोड़ रुपये कमाए, जो कथित तौर पर दुबई के एक खाते में जमा किए गए थे।

सूत्रों के अनुसार, आम तौर पर एक ग्लोबल पार्टनर को एक मैच के लिए लगभग 700 मुफ्त पास मिलते हैं और फिनटेक प्लेटफॉर्म के पास वितरित करने के लिए हजारों पास होते हैं, जिनमें से अधिकांश कथित तौर पर बेचे जाते हैं।भारतपे के कुछ कर्मचारियों ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें कॉमन स्टैंड के लिए पास दिए गए थे, लेकिन वीआईपी के लिए नहीं।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी यूएई और ओमान ने चार स्थानों शारजाह, दुबई, अबू धाबी और मस्कट में 17 अक्टूबर से की थी। टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला गया था। वहीं, इस टूर्नामेंट में सोलह टीमों ने भाग लिया था।

पिछले साल जून में, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2021 से 2023 तक भारतपे के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की।समझौते ने पूरे कार्यकाल के दौरान सभी आईसीसी आयोजनों में भारतपे की भागीदारी और एकीकरण सुनिश्चित किया।

ग्रोवर ने तब कहा था कि यह एसोसिएशन हमें अपने मौजूदा व्यापारियों के साथ एक मजबूत संबंध बनाने में सक्षम बनाएगी, साथ ही साथ भारत के लाखों नए छोटे व्यापारियों के साथ बेहतर ढंग से जुड़ने में मदद करेगी।फिनटेक प्लेटफॉर्म ने हाल ही में ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को उनके कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपये की वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त कर दिया था।

इसके बाद, ग्रोवर ने यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्हें एक कंपनी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं एक संस्थापक हूं।भारतपे ने एक बयान में कहा, उनके (अश्नीर ग्रोवर) और उनके परिवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के सभी अधिकार सुरक्षित हैं।

इस महीने की शुरुआत में, फिनटेक प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया कि ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन और उनके रिश्तेदार कंपनी के फंड के बड़े पैमाने पर हेराफेरी में लगे हुए थे और अपनी भव्य जीवन शैली के लिए कंपनी के पैसे का बहुत दुरुपयोग किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 March 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story