जेबीएम ने की इलेक्ट्रिक बसें लॉन्च

Auto Expo 2023: JBM launches electric buses
जेबीएम ने की इलेक्ट्रिक बसें लॉन्च
ऑटो एक्सपो 2023 जेबीएम ने की इलेक्ट्रिक बसें लॉन्च
हाईलाइट
  • ऑटो एक्सपो 2023 : जेबीएम ने की इलेक्ट्रिक बसें लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नोएडा। दिल्ली की ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी जेबीएम ऑटो ने ऑटो एक्सपो 2023 में सिटी-इंटरसिटी और इलेक्ट्रिक गैलेक्सी कोच सहित कई नई बसों का अनावरण किया है। शो के दौरान मॉडल जेबीएम इकोलाइफ इलेक्ट्रिक सिटी बस, जेबीएम एबिज लाइफ इलेक्ट्रिक बस और जेबीएम ई-स्कूल लाइफ इलेक्ट्रिक बस, सिटी ट्रैवल, कॉरपोरेट ट्रैवल और स्कूल ट्रांजिट के लिए एक-एक उत्पाद लॉन्च किए गए।

लॉन्च के दौरान, जेबीएम ऑटो के वाइस चेयरमैन निशांत आर्य ने कहा कि टिकाऊ, सुरक्षित, विश्वसनीय और लाभदायक समाधानों वाली इलेक्ट्रिक बसें बाजार की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेंगी। जेबीएम ने कोच की कीमत का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं और तकनीक होगी। जेबीएम के अनुसार, गैलेक्सी कोच उच्च ऊर्जा घनत्व उन्नत लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है, जो प्रति दिन 1,000 किलोमीटर तक की पेशकश करती है।

इस बीच, वोल्वो और आयशर मोटर्स के संयुक्त उद्यम ने ऑटो एक्सपो 2023 में भारत की सबसे लंबी 13.5 मीटर इलेक्ट्रिक बस का लॉन्च किया है। संयुक्त उद्यम ने आयशर प्रो 2049 इलेक्ट्रिक 4.9Ý जीवीडब्ल्यू ट्रक का भी मॉडल पेश किया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Jan 2023 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story