Bank Strike: बैंक लगातार 5 दिन रहेंगे बंद, निपटाने होंगे सभी जरूरी काम

Bank strike bank close in march Unions Threaten 3 Days Strike Between 11 13 March
Bank Strike: बैंक लगातार 5 दिन रहेंगे बंद, निपटाने होंगे सभी जरूरी काम
Bank Strike: बैंक लगातार 5 दिन रहेंगे बंद, निपटाने होंगे सभी जरूरी काम
हाईलाइट
  • ऐसा होता है तो 14 मार्च को दूसरा शनिवार और 15 मार्च को रविवार होने से बैंक लगातार पांच दिन बंद रहेंगे
  • बैंक यूनियन की मांग है कि स्पेशल अलाउंस को बेसिक पे के साथ जोड़ दिया जाए
  • सभी बैंकों के कर्मचारी 11-13 मार्च के बीच तीन दिनों की हड़ताल पर रहेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बैंक कर्मचारियों की मांगें पूरी नहीं होने की वजह से वे एक बार फिर हड़ताल पर जा सकते हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बैंक कर्मचारी मार्च महीने में फिर से तीन दिनों की हड़ताल पर जा सकते हैं। कर्मचारी अगर हड़ताल पर जाते हैं तो मार्च के दूसरे सप्ताह में बैंक पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे। 

बैंक एम्प्लोयी फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) और ऑल इंडिया बैंक एम्प्लोयी असोसिएशन (AIBEA) ने कहा है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों के कर्मचारी 11-13 मार्च के बीच तीन दिनों की हड़ताल पर रहेंगे। अगर ऐसा होता है तो 14 मार्च को दूसरा शनिवार और 15 मार्च को रविवार होने से बैंक लगातार पांच दिन बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंकों की हड़ताल थी। बैंक कर्मचारियों की मांगें अभी तक नहीं मानी गई हैं। बैंक कर्मचारियों की मांग है कि वेतन को हर पांच साल पर रिवाइज किया जाए। पिछली बार 2012 में सैलरी रिवाइज किया गया था। अगली बार यह 2017 में होना था, लेकिन अब तक नहीं हो पाया है। इसके अलावा बैंक यूनियन सप्ताह में दो दिन की छुट्टी चाहते हैं। साथ ही बैंक यूनियन की मांग है कि स्पेशल अलाउंस को बेसिक पे के साथ जोड़ दिया जाए, न्यू पेंशन स्कीम खत्म कर दी जाए और फैमिली पेंशन स्कीम में सुधार लाई जाए।

Created On :   8 Feb 2020 5:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story