बिहार: महाप्रबंधक ने रेल परिचालन उन्नयन कार्य का किया निरीक्षण

Bihar: General Manager inspected the railway operational upgrade work
बिहार: महाप्रबंधक ने रेल परिचालन उन्नयन कार्य का किया निरीक्षण
बिहार: महाप्रबंधक ने रेल परिचालन उन्नयन कार्य का किया निरीक्षण
हाईलाइट
  • बिहार: महाप्रबंधक ने रेल परिचालन उन्नयन कार्य का किया निरीक्षण

हाजीपुर, 25 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने बुधवार को धनबाद रेल मंडल के प्रधान खांटा से पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन तक 417 किलोमीटर लंबे रेलमार्ग पर 160 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से रेल परिचालन के लिए जारी उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया।

इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन 160 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से संभव हो सके, इसके लिए रेलवे ट्रैक, रेल पुलों, सिगनल प्रणाली और ओएचई में कई सुधार किए जाने हैं। महाप्रबंधक ने गति सीमा में वृद्धि के लिए किए जा रहे सभी कार्यो का जायजा लिया।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया, उन्नयन कार्यो के दौरान मिट्टी के कार्य, थीक वेब स्विच सहित कई कार्य किए जा रहे हैं। इसी क्रम में यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य पूरा किया जाएगा साथ ही इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग तथा यूरोपियन ट्रेन कंट्रोल सिस्टम (ईटीसीएस) मानक स्थापित किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से इस रेलखंड पर 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। अब रेलवे ट्रैक, रेल पुलों सिगनल प्रणाली को पहले से और बेहतर बनाया जा रहा है, जिससे इस रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों को 160 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की गति से चलाया जा सके। इसके लिए सभी उपकरणों का तीव्र गति से उन्नयन कार्य किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान प्रमुख मुख्य इंजीनियर के. डी. रल्ह, प्रमुख मुख्य सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर राजेश कुमार, पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पाण्डेय, धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

एमएनपी/एएनएम

Created On :   25 Nov 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story