iPhone को नजरअंदाज कर गए बिल गेट्स, स्टीव जॉब्स से नहीं मिलते विचार

Bill gates co founder of microsoft comment on steve jobs and iPhone
iPhone को नजरअंदाज कर गए बिल गेट्स, स्टीव जॉब्स से नहीं मिलते विचार
iPhone को नजरअंदाज कर गए बिल गेट्स, स्टीव जॉब्स से नहीं मिलते विचार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में से एक बिल गेट्स ने iPhone को ना ना कह दिया है। बिल गेट्स ने अपने इंटरव्‍यू के दौरान कहा कि मैं सभी विंडोज-आधारित पीसी का उपयोग करता हूं। जो मेरे पास फोन है। हाल ही में मैंने बहुत सारे माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर के साथ एंड्रॉइड फोन पर स्विच किया है। इंटरव्‍यू के दौरान बिल गेट्स स्‍टीव जॉब्‍स की तारीफ करते चले गए लेकिन जब उनसे पूछा गया कि वह iPhone यूज नहीं करते हैं तो गेट्स ने स्‍माइल के साथ कहा- नो, नो iPhone.

एक मीडिया संस्थान को दिए गए इंटरव्‍यू में बिल गेट्स ने कहा कि वे अब एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्‍टम यूज कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि हाल ही में वे विंडोज़ फोन से एंड्रॉएड पर शिफ्ट हुए हैं। इंटरव्‍यू के दौरान एप्‍पल के को-फाउंडर स्‍टीव जॉब्‍स के साथ रिश्‍तों को लेकर सवाल किए गए थे। ज्ञात हो कि कई मौकों पर इन दोनों के बीच वैचारिक मतभेद खुलकर देखे गए। खासकर एप्‍पल के नये आईफोन को लेकर। हालांकि बिल गेट्स इस सवाल का जवाब देने से बचते रहे।

बिल गेट्स ने कहा कि वास्‍तव में स्टीव के साथ मेरे संबंध के हर पहलू को आप इमेजिन कर सकते हैं। विशेष रूप से अंतिम के कुछ सालों में हमारी दोस्ती काफी बेहतर हुई थी। उस दौरान जॉब्‍स कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने पिक्सार और ऐप्पल दोनों में बहुत अच्छा काम किया था। ज्ञात हो कि स्‍टीव जॉब्‍स की मौत कैंसर से हो गई थी। गेट्स ने कहा कि कुछ मामलों में हम लोगों के बीच काफी समानता थी जबकि कुछ मामलों में हम लोग काफी अलग भी थे। स्टीव जॉब्‍स अद्भुत प्रतिभाशाली इंसान थे। यह देखकर अच्‍छा लगता है कि एप्पल अच्छा काम कर रहा है।

Created On :   26 Sep 2017 5:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story