CCD के शेयरों में आ सकती है भारी गिरावट, कैफे के फाउंडर लापता

CCDs shares may fall in heavy drop: experts
CCD के शेयरों में आ सकती है भारी गिरावट, कैफे के फाउंडर लापता
CCD के शेयरों में आ सकती है भारी गिरावट, कैफे के फाउंडर लापता
हाईलाइट
  • कैफे कॉफी डे के शेयरों में आ सकती है भारी गिरावट
  • मंगलवार को शेयर 20 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ
  • सीसीडी के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ रहस्यमय परिस्थिति में लापता हो गए हैं

मुंबई, आईएएनएस। सीसीडी (कैफे कॉफी डे) के फाउंडर और कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ रहस्यमय परिस्थिति में लापता हो गए हैं। मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस घटनाक्रम के बाद कंपनी के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल सकती है। माना जा रहा है कि अगर कंपनी की आर्थिक स्थिति के बारे में जल्द घोषणा नहीं की गई तो उसके शेयर अपनी एक-तिहाई कीमत खो सकते हैं।

सिद्धार्थ की ओर से कथित तौर पर लिखा गया पत्र इस संभावना को और अधिक पुख्ता करता है। इस पत्र में उन्होंने कुछ विशिष्ट लेनदेन के बारे में बताते हुए लिखा है, प्रत्येक वित्तीय लेनदेन मेरी जिम्मेदारी है। मेरी टीम, ऑडिटर और वरिष्ठ प्रबंधन मेरे सभी लेन-देन से पूरी तरह अनजान हैं। कानून मुझे और केवल मुझे जिम्मेदार ठहराए।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में कैफे कॉफी एंटरप्राइज के शेयर मंगलवार को 20 फीसदी की गिरावट के साथ 153.40 पर बंद हुए। एक्सपर्ट्स ने शेयरों में और अधिक गिरावट का अंदेशा जताया है।

कैपिटलएम के रिसर्च हेड रोमेश तिवारी ने कहा, अगर आर्थिक स्थिति के बारे में स्पष्ट नहीं किया गया तो स्टॉक दोहरे अंकों (डबल डिजिट) में गिर सकते हैं। यह मामला हमें सत्यम की असफलता की याद दिलाता है।

उन्होंने आगे कहा कि सीसीडी के शेयर पिछले 52 सप्ताह के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा, सिद्धार्थ के साथ हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना और उनके द्वारा छोड़े गए कथित पत्र कंपनी में संकट को स्पष्ट रूप से रेखांकित करते हैं।

एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्तफा नदीम ने कहा कि सीसीडी संस्थापक के लापता होने और कथित सुसाइड नोट के कारण खलबली मच गई है। उन्होंने कहा, पत्र ने निवेशकों के बीच खलबली को और बढ़ा दिया है। चूंकि इसमें वित्तीय, उधारदाताओं, व्यवसाय की देनदारियों और परिसंपत्तियों के बारे में बात की गई है।

स्थिति तब और भी खराब हो जाएगी जब कई ऋणदाता एक ही बार में कंपनी से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। कंपनी की ओर से हालांकि कहा गया है, हम संबंधित अधिकारियों की मदद ले रहे हैं। कंपनी को पेशेवर तरीके से सक्षम लोगों की टीम द्वारा नेतृत्व किया जा रहा है, जो व्यापार की निरंतरता सुनिश्चित करेगा।

 

Created On :   30 July 2019 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story