सीसीआई ने आईडीबीआई एमएफ योजनाओं पर एलआईसी एएमसी के प्रबंधन अधिकारों के अधिग्रहण को मंजूरी दी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
व्यापार सीसीआई ने आईडीबीआई एमएफ योजनाओं पर एलआईसी एएमसी के प्रबंधन अधिकारों के अधिग्रहण को मंजूरी दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने आईडीबीआई एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (आईडीबीआई एएमसी) से आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं पर प्रबंधन अधिकारों के एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (एलआईसी एएमसी) के अधिग्रहण से जुड़े प्रस्तावित संयोजन को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन में एलआईसी एएमसी द्वारा आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं के प्रबंधन और प्रशासन के अधिकारों का आईडीबीआई एएमसी से अधिग्रहण, और एलआईसी म्यूचुअल फंड ट्रस्टी प्राइवेट लिमिटेड (एलआईसी टीसी) ने आईडीबीआई एमएफ ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड (आईडीबीआई टीसी) से आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं के ट्रस्टीशिप के अधिकारों का अधिग्रहण किया।

नतीजतन, आईडीबीआई एमएफ की योजनाएं एलआईसी म्यूचुअल फंड का हिस्सा बनेंगी, जिसमें एलआईसी एएमसी आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं के लिए परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी के रूप में कार्य करेगी और एलआईसी टीसी आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं की ट्रस्टी कंपनी के रूप में कार्य कर रही है, और आईडीबीआई एएमसी भी एलआईसी एएमसी में कुछ गैर-नियंत्रित शेयरधारिता का अधिग्रहण करेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 March 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story