comScore

कोरोनावायरस प्रभाव: इंडिगो ने की कर्मचारियों के लिए वेतन कटौती की घोषणा

कोरोनावायरस प्रभाव: इंडिगो ने की कर्मचारियों के लिए वेतन कटौती की घोषणा

हाईलाइट

  • इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने की वेतन कटौती की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया भर में विमानन उद्योग (aviation industry) के राजस्व पर एक गंभीर सेंध लगाने के कारण, गुरुग्राम स्थित बजट वाहक इंडिगो ने वरिष्ठ कर्मचारियों और कॉकपिट क्रू के लिए वेतन कटौती की घोषणा की। जिसके तहत इंडिगो के सीईओ (CEO) रोनोजॉय दत्ता ने घोषणा करते हुए बताया कि वह खुद अपने वेतन में 25 प्रतिशत की कटौती करेंगे, जबकि वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उससे ऊपर के क्रू मेंबर 20 प्रतिशत वेतन में कटौती करेंगे। वहीं कॉकपिट चालक दल में 15 प्रतिशत की कटौती होगी।

कोरोना का असर: 168 ट्रेनें कैंसिल, 100 परसेंट मिलेगा रिफंड, देखें ट्रेन कैंसिल की पूरी लिस्ट

दत्ता ने कर्मचारियों को दिए अपने ईमेल में कहा, 'राजस्व में शुरुआती गिरावट के साथ, एयरलाइन उद्योग का अस्तित्व अब दांव पर है।' "हमें अपने नकदी प्रवाह पर सावधानीपूर्वक ध्यान देना होगा ताकि हम नकदी से बाहर न भागें।" "अनिच्छा का एक बड़ा सौदा और अफसोस की गहरी भावना के साथ, हम 1 अप्रैल, 2020 से शुरू होने वाले बैंड ए और बी को छोड़कर, सभी कर्मचारियों के लिए वेतन में कटौती कर रहे हैं।

बैंड ए और बी वेतन वर्ग में सबसे कम ब्रैकेट हैं, जहां अधिकांश कर्मचारी हैं। दत्ता ने कहा कि इसके अलावा, केबिन क्रू के साथ बैंड डी 10 प्रतिशत और बैंड सी पांच प्रतिशत कटौती करेगा

कोरोनोवायरस बीमारी, जो चीन के वुहान से उत्पन्न हुई है। दुनिया भर में सीमाओं को बंद करने के चलते वैश्विक स्तर पर हर कारोबार में गिरावट देखी जा रही है। हवाई यात्रा में भी इस महामारी के कारण तेज गिरावट आ रही है। जिसके मद्देनजर यह कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं भारत देश में इस बीमारी से अब तक 170 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुकें हैं। वहीं 4 लोगों की मौत हो चुकी है, बता दें कि चौथी मौत हाल ही में पंजाब में हुई है।

कमेंट करें
6Ezt5