comScore

कोरोना का असर: 168 ट्रेनें कैंसिल, 100 परसेंट मिलेगा रिफंड, देखें ट्रेन कैंसिल की पूरी लिस्ट

March 19th, 2020 15:35 IST
कोरोना का असर: 168 ट्रेनें कैंसिल, 100 परसेंट मिलेगा रिफंड, देखें ट्रेन कैंसिल की पूरी लिस्ट

हाईलाइट

  • रेलवे ने गुरुवार को देश के विभिन्न हिस्सों में 168 ट्रेनों को रद्द कर दिया
  • रेलवे ने कहा है यात्रियों को टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा
  • अब तक कोरोनोवायरस के 169 मामले सामने आए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बेहद कम हो गई है। कई यात्री अपना टिकट कैंसिल करा रहे हैं। इसके मद्देनजर रेलवे ने गुरुवार को देश के विभिन्न हिस्सों में 168 ट्रेनों को रद्द कर दिया। ये सभी ट्रेनें 20 से 31 मार्च तक रद्द रहेंगी। रेलवे ने कहा है कि जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है यात्रियों को टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा। रेलवे ने जिन ट्रेनों को कैंसिल किया है उसकी जानकारी यात्रियों को व्यक्तिगत तौर पर दी जा रही है।

उधर, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों से गैर-जरूरी यात्रा से बचने की अपील की है। जिसके बाद पश्चिम रेलवे उपनगरीय ट्रेनों में यात्रियों की संख्या मंगलवार को 8 लाख से कम हो गई।

खबर लिखे जाने तक भारत में गुरुवार को कोरोनोवायरस के 169 मामले सामने आए थे। आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में तीन विदेशी नागरिकों सहित 45 मामले सामने आए हैं, देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इसी राज्य में हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए गए आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, वायरस से संक्रमित 15 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

कमेंट करें
v5PRy