चीनी क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स का विकास विदेशी व्यापार की समग्र विकास दर से अधिक

Development of Chinese cross-border e-commerce exceeded the overall growth rate of foreign trade
चीनी क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स का विकास विदेशी व्यापार की समग्र विकास दर से अधिक
चीनी क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स का विकास विदेशी व्यापार की समग्र विकास दर से अधिक
हाईलाइट
  • चीनी क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स का विकास विदेशी व्यापार की समग्र विकास दर से अधिक

बीजिंग, 17 जुलाई (आईएएनएस)। इस साल की पहली छमाही में चीनी क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स की दो अंकों में वृद्धि हुई और विदेशी व्यापार में क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स की महत्वपूर्ण भूमिका साबित हुई।

दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइट लाजदा के निदेशक च्यू य्वे के अनुसार 1 जुलाई से चीन के पेइचिंग समेत दस शहरों के कस्टम से व्यापार के लिए क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स उद्यम का निर्यात शुरू होने लगा। लाजदा विदेशी गोदाम चीनी कारोबारों के नियात में गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

उधर, चीनी कस्टम सामान्य प्रशासन के प्रवक्ता ली क्वेई वेन ने कहा कि व्यापार के लिए क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स उद्यम का बी-टू-बी निर्यात करने से निर्यात कारोबारों को कस्टम क्लीयरेंस की विशेष सुविधाएं तैयार की जा सकती हैं। और छोटे व मझोले कारोबारों के निम्न मूल्य वाले मालों के लिए फास्ट चैनल भी खोला जाता है।

चीनी डिजिटल अर्थव्यवस्था थिंक टैंक के अनुसंधानकर्ता हू ची मू ने कहा कि इधर के वर्षो के विकास से क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स अधिकाधिक परिपक्व और मानकीकृत हो गये हैं। इस वर्ष की दूसरी छमाही में चीन के सीमा पार से ई-कॉमर्स आयात और निर्यात को बढ़ावा देने में और अधिक भूमिका निभाएंगे।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

-- आईएएनएस

Created On :   17 July 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story