फिएट क्राइसलर, रेनॉ संभावित विलय को लेकर बातचीत की घोषणा कर सकती हैं: सूत्र

Fiat, Renault can announce a conversation about possible mergers!
फिएट क्राइसलर, रेनॉ संभावित विलय को लेकर बातचीत की घोषणा कर सकती हैं: सूत्र
फिएट क्राइसलर, रेनॉ संभावित विलय को लेकर बातचीत की घोषणा कर सकती हैं: सूत्र

डिजिटल डेस्क, पेरिस। विश्व की अग्रणी वाहन कंपनी फिएट क्राइसलर और फ्रांस कंपनी रेनॉ (Renault) ने जल्दी ही एक गठजोड़ के बारे में बातचीत की घोषणा कर सकती हैं। दरअसल फिएट क्राइसलर ने रेनॉ के साथ 50-50 विलय का प्रस्ताव दिया है। आपको बता दें कि दुनिया की दोनों अग्रणी वाहन कंपनियां के बीच एक गठजोड़ के बारे में काफी समय से चर्चा चल रही थी। 

एजेंडे में संभावित विलय
मामले से जुड़े सूत्रों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर एएफपी को बताया था कि दोनों कंपनियां सोमवार को पेरिस शेयर बाजार के खुलने से पहले इस कदम की घोषणा कर सकती हैं। सूत्र के अनुसार बातचीत के एजेंडे में संभावित विलय भी शामिल है।

निदेशक मंडल की बैठक 
इटली- अमेरिकी आटो कंपनी फिएट क्राइसलर ने सोमवार को एक बयान में कहा है कि उसने रेनॉ के बोर्ड को 50-50 विलय का प्रस्ताव दिया है। सोमवार को सुबह आठ बजे रेनॉ के निदेशक मंडल की बैठक हुई। वहीं फाइनेंशियल टाइम्स ने भी शनिवार को खबर दी थी कि रेनॉ और फिएट क्राइसलर बातचीत की अग्रिम अवस्था में हैं और इसका परिणाम करीबी तालमेल के रूप में देखने को मिल सकता है।

नहीं की कोई टिप्पणी
हालांकि जब एएफपी ने फ्रांस की रेनॉ और इटली- अमेरिकी आटो कंपनी फिएट क्राइसलर से इस बारे में संपर्क किया तो दोनों में से किसी ने भी इस बारे में टिप्पणी नहीं की। 

Created On :   27 May 2019 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story