वित्तमंत्री ने वित्तीय स्थिरता उपायों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

Finance Minister chaired review meeting of financial stability measures
वित्तमंत्री ने वित्तीय स्थिरता उपायों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की
वित्तमंत्री ने वित्तीय स्थिरता उपायों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद (एफएसडीसी) की एक बैठक की अध्यक्षता की और कोरोनावायरस महामारी के बीच वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के उपायों की समीक्षा की।

वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज नई दिल्ली में वीडियो कॉन्फेंस के जरिए 22वें वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद (एफएसडीसी) की बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं। एफएसडीसी की बैठक में कोविड-19 के संदर्भ में वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के उपायों की समीक्षा की जाएगी।

परिषद के सदस्यों में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर, सेबी, भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण और पेंशन निधि विनियामक एवं विकास प्राधिकरण के तीनों अध्यक्ष शामिल हैं। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब कोरोनावायरस महामारी और उसे रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है और सरकार ने एक आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। आरबीआई ने भी पिछले सप्ताह वित्तवर्ष 2020-21 के लिए भारत की जीडीपी में नकारात्मक वृद्धि दर का अनुमान जािहर किया था

Created On :   28 May 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story