Fuel Price: पेट्रोल में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल के दाम स्थिर

Fuel Price: 6 paise per liter reduction in petrol,  Diesel prices stable
Fuel Price: पेट्रोल में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल के दाम स्थिर
Fuel Price: पेट्रोल में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल के दाम स्थिर
हाईलाइट
  • 7 सितंबर को पेट्रोल 9 पैसे और डीजल 5 पैसे सस्ता हुआ
  • आज कच्चे तेल में नरमी के चलते फिर से पेट्रोल सस्ता हुआ
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतें 8 सितंबर को स्थिर रहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में सप्ताह के पहले दिन सोमवार (9 सितंबर) को एक बार फिर से गिरावट देखने को मिली है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज सुबह पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। हालांकि डीजल की कीमतें पुराने स्तर पर बनी हुई हैं। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतार चढ़ाव का असर पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर होता है। ऐसे में कभी इनके रेट में बढ़ोतरी और कभी गिरावट देखने को मिलती है। 

आज से पहले रविवार (8 सितंबर) को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहे। वहीं शनिवार (07 सितंबर) को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ था। जब पेट्रोल के रेट में 9 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई। फिलहाल आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.71 रुपए प्रति लीटर हो गई है। क्या हैं देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम   
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 6 पैसे प्रति लीटर कटौती के बाद 71.71 रुपए हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.40 रुपए हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.44 रुपए रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.51 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 65.09 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 68.26 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 67.50 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 68.79 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

Created On :   9 Sep 2019 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story