Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के फिर बढ़ी कीमत, जानें आज के दाम

Fuel Price: Petrol and diesel prices rise again, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के फिर बढ़ी कीमत, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के फिर बढ़ी कीमत, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। जिसका सीधा असर घरेलू बाजार में दिखाई दे रहा है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार (30 दिसंबर) सुबह पेट्रोल और डीजल दोनों के रेट में भारी बढ़ोतरी कर दी है।

आज ​नई दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर मंहगा हो गया है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 17 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है। वहीं डीजल, दिल्ली, कोलकाता में 18 पैसे प्रति लीटर और मुंबई व चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 75.04 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.69 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.70 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 78.02 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 67.78 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 71.12 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 70.20 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 71.67 रुपए चुकाना होंगे।

रोज सुबह 6 बजे तय होती है कीमत
बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

Created On :   30 Dec 2019 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story