Fuel Price: पेट्रोल- डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन गिरे, जानें आज की कीमत

Fuel Price: पेट्रोल- डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन गिरे, जानें आज की कीमत
हाईलाइट
  • डीजल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर तक की गिरावट
  • पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती
  • लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। सोमवार (03 मार्च) सुबह लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल की कीमत में कटौती की गई। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज पेट्रोल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है। वहीं डीजल 21 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है।

आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 22 पैसे प्रति लीटर व चेन्नई में पेट्रोल 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ। जबकि डीजल के रेट में दिल्ली और कोलकाता में 20 पैसे प्रति लीटर और मुंबई और चेन्नई में 21 .पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

सूचना: अगर है SBI में अकाउंट तो जरूर पढ़े ये खबर, वर्ना नहीं निकाल पाएंगे पैसे

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.49 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 77.18 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 74.16 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 74.28 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 64.10 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 67.13 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 66.43 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 67.65 रुपए चुकाना होंगे।

एजीआर बकाया : एयरटेल ने कुल 18 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया

कच्चे तेल में कारोबार 
विदेशी बाजार में सोमवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में करीब 1.5 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 45.50 डॉलर प्रति बैरल और 50.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें शुक्रवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल मार्च वायदा 130 रुपए की भारी गिरावट के साथ 3,265 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   2 March 2020 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story