सरकार ने महिला जन धन खातों में 500 रुपये की दूसरी किस्त जारी की

Government releases second installment of Rs 500 in Mahila Jan Dhan accounts
सरकार ने महिला जन धन खातों में 500 रुपये की दूसरी किस्त जारी की
सरकार ने महिला जन धन खातों में 500 रुपये की दूसरी किस्त जारी की

नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। महिला जन धन बैंक खाताधारकों को 500 रुपये की दूसरी किस्त बैंक सोमवार से देने शुरू करेंगे।

वित्तीय सेवा विभाग द्वारा तय की गई मई महीने की निकासी योजना के तहत बैंक उन ग्राहकों को सोमवार को सहायता राशि निकालने की अनुमति देंगे, जिनके खातों की संख्या 0 और 1 पर खत्म होती है।

इसी तरह, 2 और 3 पर खत्म होने वाले खाता संख्या वाले लोग 5 मई को, नंबर 4 और 5 वाले 6 मई को, नंबर 6 और 7 वाले 8 मई को और नंबर 8 और 9 पर खाता संख्या खत्म होने वाले 11 मई को पैसे निकाल सकते हैं।

वहीं 11 मई के बाद, लाभार्थी अपनी सुविधानुसार किसी भी दिन किसी भी बैंक से पैसा निकाल सकते हैं।

यह योजना अप्रैल में लागू की गई थी, जब सरकार द्वारा राहत की पहली किस्त जारी की गई थी। कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन की अवधि के दौरान नकदी की तलाश करने वाले खाताधारकों की भीड़ को रोकने के लिए अलग-अलग दिन निकासी की इस योजना की शुरुआत की गई।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के हिस्से के रूप में अगले तीन महीनों के लिए 500 रुपये प्रति माह की राशि महिलाओं के खाते में जमा की जा रही है।

शनिवार को एक ट्वीट में बैंकिंग सचिव देबाशीष पांडा ने बताया कि महिलाओं जन धन खाता धारकों के लिए मई किस्त जारी की जा रही है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है और बैंकों में भीड़ से बचने के लिए लोगों को निकासी के लिए दिए गए टाइम टेबल का पालन करना चाहिए।

Created On :   2 May 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story