मप्र में सरकार ने 27 करोड़ खर्च कर आंगनवाड़ी केंद्रों का किराया चुकाया

Government spent 27 crores in MP to pay rent for Anganwadi centers
मप्र में सरकार ने 27 करोड़ खर्च कर आंगनवाड़ी केंद्रों का किराया चुकाया
मप्र में सरकार ने 27 करोड़ खर्च कर आंगनवाड़ी केंद्रों का किराया चुकाया
हाईलाइट
  • इससे राज्य के 28 हजार 700 से ज्यादा आंगनवाड़ी केंद्रों पर ताला लगना फिलहाल टल गया है
  • मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने किराए के मकानों में चल रहे आंगनवाड़ी केंद्रों के किराए की रकम 27 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है
भोपाल, 26 जुलाई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने किराए के मकानों में चल रहे आंगनवाड़ी केंद्रों के किराए की रकम 27 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। इससे राज्य के 28 हजार 700 से ज्यादा आंगनवाड़ी केंद्रों पर ताला लगना फिलहाल टल गया है।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, महिला-बाल विकास विभाग ने किराए के भवन में संचालित आंगनवाड़ी, मिनी आंगनवाड़ी केंद्रों की जून, 2019 तक की किराया राशि लगभग 27 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। प्रदेश में लगभग 97 हजार 135 आंगनवाड़ी व मिनी आंगनवाड़ी केंद्र संचालित हैं। इनमें लगभग 28 हजार 702 आंगनवाड़ी व मिनी आंगनवाड़ी केंद्र किराए के मकान में चल रहे हैं।

बीते चार से आठ माह तक का किराया बकाया रहने कारण हजारों आंगनवाड़ी केंद्रों पर ताले लटकने का खतरा मंडराने लगा था। इतना ही नहीं, कई मकान मालिकों ने आंगनवाड़ी केंद्रों से भवन खाली तक करा लिया गया था। यह मामला जून माह में सुर्खियां बना था।

आंगनवाड़ी केंद्रों के किराए का भुगतान न होने का मामला तूल पकड़ने के बाद सरकार की ओर से बताया गया कि इन केंद्रों के किराए का वार्षिक बजट 62 करोड़ रुपये है, जिसमें से 20 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका था, अब और 27 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। इस तरह किराए के मद में अब तक 47 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

--आईएएनएस

Created On :   26 July 2019 3:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story