एचडीएफसी बैंक सैन्य बलों के परिवारों को देगा फार्म लोन

HDFC Bank will give farm loan to families of military forces
एचडीएफसी बैंक सैन्य बलों के परिवारों को देगा फार्म लोन
एचडीएफसी बैंक सैन्य बलों के परिवारों को देगा फार्म लोन

मुंबई, 14 अगस्त (आईएएनएस)। एचडीएफसी बैंक ने सेना में काम कर रहे जवानों के परिवारों के लिए शुक्रवार को शौर्य केजीसी कार्ड लांच किया। इस कार्ड से इन लोगोंे को कृषि कार्य के लिए जरूरत के सामान जैसे बीज, खाद खरीदने के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी।

सैन्य जवानों के परिवार इस फंड से फार्म मैशनरी, सिंचाई के लिए उपकरण जैसे सामान खरीद पाएंगे। ये बात बैंक की ओर से जारी एक बयान में कही गई।

किसान क्रेडिट कार्ड गाइडलाइन्स के आधार पर ही शौर्य केजीसी कार्ड को लांच कि या गया है। इस कार्ड के अधार पर 10 लाख रुपये तक का जीवन बीमा भी मिलेगा।

एचडीएफसी के मैनिजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी ने कहा, हमारे लिए ये गर्व की बात है कि सैन्य बलों में काम करने वाले लोगों के परिवारों के लिए हम यह कार्ड लांच कर रहे हैं। मैं खुद एयर फोर्स से जुड़े परिवार का सदस्य हूं। हमारे सैन्य बल के लोग देश के लिए बड़ा त्याग करते हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरा करियर अब पूर्ण हुआ जब हम अपने सैन्य बलों के परिवारों के लिए कुछ कर पाए। किसानों की तरह ही अब सैन्य बलों के जवानों के परिवारों के लिए भी एक अच्छा प्रोडक्ट हम लांच कर पाए। स्वतंत्रता दिवस पर ये हमारी ओर से तोहफा है।

एसकेपी/एसजीके

Created On :   14 Aug 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story