मारुति सुजुकी के नये सीईओ बने हिसाशी ताकशी

Hisashi Takashi appointed as new CEO of Maruti Suzuki
मारुति सुजुकी के नये सीईओ बने हिसाशी ताकशी
घोषणा मारुति सुजुकी के नये सीईओ बने हिसाशी ताकशी
हाईलाइट
  • ताकशी 1986 से सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन से जुड़े हैं

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के निदेशक मंडल ने गुरुवार को हिसाशी ताकशी को कंपनी का नया प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की। कंपनी ने बताया कि हिसाशी ताकशी की नियुक्ति एक अप्रैल से प्रभावी होगी। कंपनी के मौजूदा प्रबंध निदेशक केनिशी आयुकावा 31 मार्च को अपना कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। वह अप्रैल 2013 से इस पद पर हैं।

कंपनी ने बताया कि केनिशी आयुकावा सर्वकालिक निदेशक के रूप में बने रहेंगे और वे कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में 30 सितंबर तक अपनी सेवायें देंगे। इस दौरान वे कंपनी को निर्देश देना जारी रखेंगे। इन नियुक्तियों पर शेयरधारकों की मंजूरी मिलनी शेष है।

हिसाशी ताकशी ने अपनी नियुक्ति पर कहा ,मारुति सुजुकी के पास समृद्ध इतिहास है और यह मेरी जिम्मेदारी होगी कि हम भारत और दुनिया के अन्य देशों में अधिकाधिक ग्राहकों को अपनी सेवायें दें, जो उनके लिये , पर्यावरण के लिये और समाज के लिये बेहतर हो। उन्होंने कहा, हम आत्मनिर्भर भारत की पहल और भारत के आर्थिक विकास को मजबूती देने वाले कारोबार का निर्माण करने की भी कोशिश करेंगे।

ताकशी 1986 से सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन से जुड़े हैं। वह जुलाई 2019 से कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल हैं और अप्रैल 2021 से कंपनी के वाणिज्यिक संयुक्त प्रबंध निदेशक के रूप में अपनी सेवायें दे रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   24 March 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story