अगर रॉटेन टी को एयर इंडिया मिली तो आपराधिक शिकायत करूंगा : स्वामी

If Rotten Tea gets Air India, I will complain criminal: Swamy
अगर रॉटेन टी को एयर इंडिया मिली तो आपराधिक शिकायत करूंगा : स्वामी
अगर रॉटेन टी को एयर इंडिया मिली तो आपराधिक शिकायत करूंगा : स्वामी

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)। राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर रॉटेन टी को एयर इंडिया मिल जाता है, तो वह सरकार के बड़े लोगों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करेंगे।

स्वामी ने एक ट्वीट में कहा कि अगर रॉटेन टी को एयर एशिया के लिए टाटा द्वारा धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) पर ईडी की जांच के बावजूद एयर इंडिया मिलता है, तो वह सरकार के बड़े व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक शिकायत करेंगे। एयर इंडिया को टाटा समूह द्वारा खरीदने की इच्छा जताए जाने के बाद स्वामी की यह टिप्पणी आई है।

स्वामी ने ट्वीट में टाटा समूह और मलेशियाई कंपनी की ज्वाइंट वेंचर वाली एयरलाइन एयर एशिया के खिलाफ धनशोधन मामले में ईडी की जांच, दुबई में कथित तौर पर एक आतंकी को भुगतान और एयर एशिया और विस्तारा के ज्वाइंट वेंचर शुरू करने के लिए गलत तरीके से क्लीयरेंस लेने का मुद्दा उठाया है। इसके साथ ही उन्होंने नीरा राडिया टेप का जिक्र करते हुए इस सौदे पर आगे बढ़ने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

स्वामी ने हालांकि यह नहीं बताया है कि रॉटेन टी कौन है, लेकिन स्वामी विवादास्पद मुद्दों को छेड़ने के लिए जाने जाते हैं और कई महत्वपूर्ण कॉर्पोरेट लड़ाई और विवादों में शिकायतकर्ता रहे हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, टाटा समूह को राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया के अधिग्रहण में दिलचस्पी है, जिसे बेचने की तैयारी है। सरकार ने दोहराया है कि वह बोली की तारीख को 31 अगस्त से आगे नहीं बढ़ाएगी।

एकेके/एसजीके

Created On :   14 Aug 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story