दिल्ली में आवक घटने से एक सप्ताह में 10 रुपये किलो महंगा हुआ प्याज

In Delhi, onion became costlier by Rs 10 a week due to reduced arrivals
दिल्ली में आवक घटने से एक सप्ताह में 10 रुपये किलो महंगा हुआ प्याज
दिल्ली में आवक घटने से एक सप्ताह में 10 रुपये किलो महंगा हुआ प्याज

नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। देश की राजधानी दिल्ली में प्याज की आवक घटने से फिर कीमतों में लगातार इजाफा होने लगा है। राष्ट्रीय राजधानी की आजादपुर मंडी में सोमवार को पिछले सप्ताह के मुकाबले प्याज के दाम में 10 रुपये की वृद्धि दर्ज की गई। व्यापारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश में हुई भारी बारिश के कारण इन दिनों प्याज की आवक बाधित हो गई है।

आजादपुर मंडी एग्री प्रोड्यूस मार्केटिंग कमेटी (एपीएमसी) के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को प्याज का भाव 20-37.50 रुपये प्रति किलो था, जबकि एक सप्ताह पहले नौ सितंबर को आजादपुर मंडी में प्याज का भाव 10-28.75 रुपये प्रति किलो था।

आजादपुर मंडी के कारोबारी और ऑनियन मर्चेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजेंद्र शर्मा ने बताया कि पिछले चार दिनों में प्याज का दाम ज्यादा बढ़ा है। हालांकि उनके अनुसार, सोमवार को मंडी में प्याज का थोक भाव 20 रुपये से लेकर 35 रुपये प्रति किलो था।

उन्होंने बताया कि दाम बढ़ने की मुख्य वजह मध्यप्रदेश में हाल के दिनों में हुई भारी बारिश है जिसके कारण आवक बहुत कम हो रही है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को मंडी में महज 50 ट्रक प्याज की आवक रही, जबकि खपत तकरीबन 75 ट्रक रोजाना है।

व्यापारियों के अनुसार, मांग के मुकाबले आपूर्ति में तकरीबन 500 टन की कमी है, जिसके कारण कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है।

Created On :   16 Sep 2019 2:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story