भारत ने 2021 की तीसरी तिमाही में कोका-कोला इंक के लिए मजबूत विकास संख्या की दर्ज

India records strong growth numbers for Coca-Cola Inc in Q3 2021
भारत ने 2021 की तीसरी तिमाही में कोका-कोला इंक के लिए मजबूत विकास संख्या की दर्ज
तिमाही परिणाम भारत ने 2021 की तीसरी तिमाही में कोका-कोला इंक के लिए मजबूत विकास संख्या की दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत चालू वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान कोका-कोला इंक के लिए सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक के रूप में उभरा है। इसके अनुसार, देश ने चालू वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में कोका-कोला इंक के लिए मजबूत विकास संख्या दर्ज की। टोटल बेवरेज कंपनी ने अपने तिमाही नतीजों में कहा, कोका-कोला इंडिया बेहतर मोबिलिटी के साथ अवे-फ्रॉम-होम चैनलों में मजबूत रिकवरी के साथ मजबूत होकर उभर रही है और बिजनेस-टु-बिजनेस के जरिए वहनीयता और ओमनी-चैनल ग्रोथ पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

इसके अलावा, तिमाही परिणाम रिपोर्ट में कहा गया है कि बॉटलिंग निवेश समूह का प्रदर्शन भारत द्वारा संचालित था। महामारी के प्रभाव के कारण दक्षिण पूर्व एशिया में दबाव से भारत और दक्षिण अफ्रीका में मजबूत विकास आंशिक रूप से ऑफसेट था।

ब्रांडों के बीच, परिणाम रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में माजा ने अपनी नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करना जारी रखा है। माजा ने लगातार (2021 की सभी तिमाहियों में) ठोस प्रदर्शन जारी रखा है, जबकि कोका-कोला और थम्स अप जैसे ब्रांड भी प्रभावी बाजार सक्रियता के पीछे बढ़े हैं। वास्तव में, कोका-कोला इंडिया को एशिया प्रशांत क्षेत्र की इकाई मामले की मात्रा वृद्धि को उठाने का श्रेय दिया गया है जो तिमाही में 3 प्रतिशत बढ़ी।

इस वृद्धि का नेतृत्व भारत और चीन जैसे विकासशील और उभरते बाजारों ने किया था, जो आंशिक रूप से महामारी के प्रभाव के कारण दक्षिण पूर्व एशिया में दबाव से ऑफसेट थे। दोनों बाजार अपने ठोस, लगातार प्रदर्शन के साथ 2021 में विश्व स्तर पर कोका-कोला के विकास का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। वैश्विक स्तर पर, परिणामों से पता चला है कि समग्र स्पार्कलिंग शीतल पेय में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप 2019 से पहले की मात्रा में वृद्धि हुई है, जो सभी भौगोलिक परिचालन क्षेत्रों में मजबूत प्रदर्शन से प्रेरित है।

इसके अलावा, इसने कहा कि चीन में मिनट मेड पल्पी, भारत में माजा और मैक्सिको में डेल वैले के ठोस प्रदर्शन के कारण पोषण, जूस, डेयरी और पौधों पर आधारित पेय पदार्थों में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

आईएएनएस

Created On :   30 Oct 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story