इंडिगो कार्गो ने कोलकाता, यांगून के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालित की

Indigo Cargo operates first international flight between Kolkata, Yangon
इंडिगो कार्गो ने कोलकाता, यांगून के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालित की
विमान इंडिगो कार्गो ने कोलकाता, यांगून के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालित की
हाईलाइट
  • इंडिगो कार्गो ने कोलकाता
  • यांगून के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालित की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिगो कार्गो ने कोलकाता और यांगून, म्यांमार के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालित की। ए321 पी2एफ मालवाहक विमान ने मंगलवार को 19,000 किलोग्राम से अधिक के पेलोड के साथ सामान्य कार्गो को ढोया। इस मालवाहक ने हाल ही में दिल्ली और मुंबई के बीच माल ढोया था। इंडिगो कारगो के मुख्य वाणिज्य अधिकारी महेश मलिक ने कहा, हम कोलकाता-यांगून के बीच अपनी उड़ान के साथ इंडिगो कार्गो परिचालनों को अंतरराष्ट्रीय तटों तक विस्तारित करने के लिए रोमांचित हैं।

दोनों शहर प्रमुख वाणिज्यिक केंद्र हैं और उनके बीच मालवाहक सेवा भारत और म्यांमार के बीच आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करेगी। हम आशा करते हैं कि अगले कुछ महीनों में व्यवसाय का विस्तार होगा क्योंकि हम अपने मालवाहक बेड़े का विस्तार कर रहे हैं और अपने कार्गो नेटवर्क में नए गंतव्य जोड़ रहे हैं।

ए321वी2एफ (यात्री-से-मालवाहक रूपांतरण) सबसे कुशल नैरो-बॉडी वाला मालवाहक उपलब्ध है, जो 24 कंटेनर पॉजीशन्स की पेशकश करता है और 27 टन तक के पेलोड का समर्थन करता है। विमान को एसटी इंजीनियरिंग और एयरबस के साथ उनके संयुक्त उद्यम एल्बे फ्लुगजेगवर्के (ईएफडब्ल्यू) से जुड़े एक कार्यक्रम के माध्यम से परिवर्तित किया जा रहा है।

इंडिगो ने कैसललेक एविएशन होल्डिंग्स (आयरलैंड) लिमिटेड द्वारा दी गई धनराशि से विमान को पट्टे पर लिया है, जो एक वैश्विक वैकल्पिक निवेश फर्म का हिस्सा है, जिसमें 17 साल का कार्यकाल निवेश, वित्तपोषण और विमानन संपत्ति का प्रबंधन है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story