आईफोन कैमरा आपूर्तिकर्ता एलजी इन्नोटेक प्रोडक्शन को बढ़ावा देने के लिए 1 बिलियन डॉलर का करेगा निवेश

iPhone camera supplier LG Innotek to invest $1 billion to boost production
आईफोन कैमरा आपूर्तिकर्ता एलजी इन्नोटेक प्रोडक्शन को बढ़ावा देने के लिए 1 बिलियन डॉलर का करेगा निवेश
सोल आईफोन कैमरा आपूर्तिकर्ता एलजी इन्नोटेक प्रोडक्शन को बढ़ावा देने के लिए 1 बिलियन डॉलर का करेगा निवेश

डिजिटल डेस्क, सोल। एप्पल आईफोन्स के लिए कैमरा मॉड्यूल आपूर्तिकर्ता एलजी इन्नोटेक ने बुधवार को कहा कि वह कैमरा मॉड्यूल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स की उत्पादन क्षमता का विस्तार करने के लिए 1.07 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा। दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स निर्माता ने अगले साल के अंत तक अपने गुमी विनिर्माण परिसर में उत्पादन लाइनों को जोड़ने के लिए उत्तरी ग्योंगसांग प्रांत के गुमी शहर के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

कंपनी ने कहा कि अनुमानित निवेश का उपयोग मुख्य रूप से स्मार्टफोन के लिए कैमरा मॉड्यूल के प्रोडक्शन को बढ़ाने और फ्लिप चिप बॉल ग्रिड एरे (एफसी-बीजीए) नामक उच्च अंत अर्धचालक पैकेजिंग समाधान तैयार करने के लिए एक नई विनिर्माण लाइन बनाने के लिए किया जाएगा। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, निवेश के साथ, कंपनी की गुमी निर्माण सुविधा का आकार 370,000 वर्ग मीटर तक विस्तारित किया जाएगा, जो संयुक्त रूप से 52 फुटबॉल मैदानों के बराबर है।

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एप्पल अपने लंबे समय तक कैमरा मॉड्यूल सप्लायर एलजी इनोटेक और पार्ट्स निर्माता जाहवा इलेक्ट्रॉनिक्स का इस्तेमाल फोल्डेड जूम कैमरा मॉड्यूल की खरीद के लिए कर सकती है। दक्षिण कोरियाई कैमरा मॉड्यूल पार्ट्स निर्माता जाहवा इलेक्ट्रॉनिक्स एक नई ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) एक्च ुएटर प्रोडक्शन सुविधा पर 191 बिलियन वोन खर्च करेगी।

द एलेक की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने पिछले साल दक्षिण कोरियाई कंपनी की सुविधाओं की समीक्षा के लिए दौरा किया था। फोल्ड जूम, पेरिस्कोप की तरह इमेज सेंसर में प्रवेश करने वाले प्रकाश को मोड़ने के लिए प्रिज्म का उपयोग करता है। एप्पल जल्द ही तय करेगा कि वह अपने नए आईफोन्स के लिए फोल्डेड जूम लागू करेगा या नहीं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story