सहमति : जियो प्लेटफॉर्म्स ने ग्लांस में 20 करोड़ डॉलर निवेश करने की घोषणा की

February 15th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मोबाइल लॉक-स्क्रीन प्लेटफॉर्म ग्लांस ने अपने सीरीज डी दौर की फंडिंग में जियो प्लेटफॉर्म्स (जियो) से 20 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए सहमति व्यक्त की है । इस सौदे को अभी तक नियामक की तरफ से मंजूरी मिलनी बाकी है। जियो के अनुसार, प्रस्तावित निवेश का उद्देश्य एशिया के बाहर कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको और रूस में ग्लांस की शुरूआत को तेज करना है। इस राशि का उपयोग कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं के लिए करेगी।

जियो प्लेटफॉर्म्स के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा पिछले दो वर्षों में ग्लांस ने जोरदार प्रगति की है और इसने उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट, लाइव सामग्री, निर्माता संचालित मनोरंजन ,वाणिज्य और गेमिंग का अनुभव करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान दिया है।

उन्होंने कहा इस निवेश की मदद से, ग्लांस को विश्व स्तर पर कई प्रमुख बाजारों में लॉन्च करने के साथ-साथ लाखों जियो उपयोगकर्ताओं से जुड़ने की उम्मीद है। यह भारत में उपभोक्ताओं के लिए सबसे उन्नत और अगले स्तर की तकनीक तथा डिजिटल माहौल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।

जियो प्लेटफॉर्म्स के अलावा, ग्लांस को तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज गूगल और सिलिकॉन वैली-आधारित वेंचर फंड मिथरिल कैपिटल का समर्थन भी हासिल है। इस समय ग्लांस का लॉक स्क्रीन प्लेटफॉर्म एशियाई बाजारों में 40 करोड़ से अधिक उपकरणों पर मौजूद है।

आईएएनएस