कोविड-19 : स्वास्थ्य बीमा के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक व भारती एक्सा ने मिलाया हाथ

Kovid-19: Airtel Payments Bank and Bharti AXA join hands for health insurance
कोविड-19 : स्वास्थ्य बीमा के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक व भारती एक्सा ने मिलाया हाथ
कोविड-19 : स्वास्थ्य बीमा के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक व भारती एक्सा ने मिलाया हाथ

नई दिल्ली, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की पेशकश की है।

कंपनियों ने इस साझेदारी के तहत दो अलग-अलग स्वास्थ्य बीमा योजनाएं शुरू की हैं। इसमें भारती एक्सा ग्रुप हेल्थ एश्योर 25,000 रुपये का एकमुश्त लाभ प्रदान करता है। वहीं ग्रुप हॉस्पिटल कैश प्रतिदिन 500 रुपये से शुरू होने वाला दैनिक लाभ प्रदान करता है। इसका मकसद कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करना है।

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ संजीव श्रीनिवासन ने कहा, हम अपनी दो जरूरत आधारित स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के साथ एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ हाथ मिलाकर खुश हैं। हम भारत में स्वास्थ्य बीमा की पहुंच को अधिकतम करने के लिए डिजिटल शक्ति का लाभ उठा रहे हैं। हम मानते हैं कि कोविड-19 या किसी भी बीमारी के वित्तीय नतीजों के खिलाफ एक सुरक्षा जाल सुनिश्चित करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि इसके खिलाफ सावधानी बरतना। एक संगठन के रूप में हम हमेशा समय की हर जरूरत के लिए उत्तरदायी रहे हैं और ऐसे संकट के समय में अपने ग्राहकों का समर्थन करना हमारे सबसे महत्वपूर्ण प्रयासों में से एक है। यह गठबंधन एक जिम्मेदार सुरक्षा साझेदार के रूप में हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।

वहीं एयरटेल पेमेंट्स बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनुब्रत बिस्वास ने कहा, हम चुनौतीपूर्ण समय में अपने ग्राहकों के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं, इसलिए स्वास्थ्य सेवा की पेशकश करने के लिए भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ भागीदारी की है।

बिस्वास ने कहा कि हमारे बेहतर टेक्नोलॉजी और बहुत ज्यादा वितरण पहुंच होने के चलते हम तुरंत इस उत्पाद को लाखों ग्राहकों को देने में सक्षम होंगे।

यह पॉलिसी खरीद के पहले दिन से ही कोविड-19 के लिए सुरक्षा देगी। अगर सरकारी अस्पताल में कम से कम 14 दिनों तक रहने के बाद पॉलिसी धारक का टेस्ट निगेटिव आता है तो वह बीमा राशि का 50 फीसद हकदार होगा। इसे 499 रुपये (जीएसटी सहित) की कीमत पर खरीदा जा सकता है, जिसमें 25 हजार का बीमा शामिल होगा। ग्रुप हॉस्पिटल कैश पालिसी के तहत प्रतिदिन नकद निश्चित भत्ता मिलता है।

Created On :   6 April 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story