क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट को आसन बनाया जयपुर के नए क्रिप्टो स्टार्टअप: Suncrypto

New Crypto Startups of Jaipur Facilitate Crypto Investments: Suncrypto
क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट को आसन बनाया जयपुर के नए क्रिप्टो स्टार्टअप: Suncrypto
क्रिप्टो स्टार्टअप क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट को आसन बनाया जयपुर के नए क्रिप्टो स्टार्टअप: Suncrypto
हाईलाइट
  • क्रिप्टो में निवेश करने के बाद रातोंरात करोड़पति बनने वाले लोग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रिप्टोकरेंसी इन दिनों एक लोकप्रिय विषय है, यहां तक कि जो लोग इसमें निवेश नहीं करते हैं वे संभावित लाभों और मुनाफे पर चर्चा करते हैं जो इंटरनेट से किए जा सकते हैं। कोविड लॉकडाउन अवधि के दौरान, क्रिप्टो में निवेश करने के बाद रातोंरात या थोड़े समय में करोड़पति बनने वाले लोगों के बारे में कई खबरें सुनी गईं। इसने बहुत ध्यान आकर्षित किया और लोगों ने इसमें पूछताछ और निवेश करना शुरू कर दिया। सुरक्षा की प्रारंभिक चिंता को भी दूर कर दिया गया क्योंकि क्रिप्टोकरेंसी विकेंद्रीकृत है, और लेनदेन के दौरान डाला गया किसी भी प्रकार का डेटा या जानकारी सुरक्षित है। आपके क्रिप्टो को सुरक्षित रखने के लिए क्रिप्टो वॉलेट हैं और एक्सचेंज अतिरिक्त सुरक्षा भी प्रदान करते हैं, इसलिए यह भारत में एक क्रिप्टो आंदोलन शुरू करने के लिए पर्याप्त था जहां सभी पृष्ठभूमि और वित्तीय स्थितियों के लोगों ने निवेश करना शुरू किया। लेकिन ऐसे लोगों के लिए सबसे बड़ी बाधा अपने लिए सही एक्सचेंज ढूंढ़ना था। चूंकि विभिन्न उच्च श्रेणी की विशेषताओं के साथ कई एक्सचेंज उपलब्ध हैं लेकिन आवश्यक सुविधाओं की उपेक्षा की गई है।

Suncrypto का गठन कैसे हुआ?

संघर्षों को महसूस करने के बाद दो तकनीकी उत्साही एक साथ आए और जयपुर में Suncrypto नामक एक नया स्टार्टअप बनाया। Suncrypto के संस्थापक श्री उमेश कुमार और श्री प्रमोद यादव, जो संयोग से मिले थे, ने महसूस किया कि उनके पास समान लक्ष्य हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए इस स्टार्टअप को बनाया है कि इसमें शुरुआती उपयोगकर्ताओं के लिए सभी सुविधाएं हैं और उन्हें यह समझने के लिए कि क्रिप्टो कैसे काम करता है और यह कितना आसान है क्रिप्टो में निवेश करने के लिए।

Suncrypto के संस्थापक और सीटीओ श्री प्रमोद का कहना है कि इस स्टार्टअप की सफलता की कुंजी इसकी सादगी और विश्वसनीयता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह कंपनी उन सभी औसत भारतीयों के लिए शुरू की, जिन्हें एक सरल और उपयोग में आसान प्लेटफॉर्म की जरूरत थी, लेकिन हमें यकीन नहीं था कि सादगी हमारे लिए इतना विकास कारक होगी कि अभी हमारे पास 8 लाख से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं;

Suncrypto क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं को अब 1 वर्ष से अधिक समय से सेवाएं प्रदान कर रहा है, उनका आवेदन संबंधित प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं और आईओएस उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए उपलब्ध है।

Suncrypto के संस्थापक श्री उमेश का कहना है कि अधिकांश प्लेटफॉर्म में सीमित संख्या में क्रिप्टो उनके प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध हैं, लेकिन कोई व्यक्ति इतनी कम संख्या में चुनाव कैसे कर सकता है, यही कारण है कि हमारे प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं के पास 150 से अधिक शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी तक पहुंच है और नए क्रिप्टो को प्रचार या लोकप्रियता के आधार पर नहीं विशेषताओं के आधार पर जोड़ा जाता है।

Suncrypto क्रिप्टोकरेंसी की अवधारणा के साथ भारत की आबादी को सशक्त बनाने के मिशन के साथ काम कर रहा है और इसका उपयोग करने के लिए सबसे सरल मंच बन गया है ताकि प्रत्येक व्यक्ति ज्ञान या प्रौद्योगिकी से संबंधित चुनौतियों और बाधाओं के बिना इसका उपयोग कर सके।

Suncrypto कैसे निवेश को आसान बनाता है?
संस्थापकों के अनुसार, प्लेटफ़ॉर्म पर विभिन्न सुविधाएँ उपलब्ध हैं जो Suncrypto को प्रत्येक व्यक्ति के लिए उपयुक्त बनाती हैं

यूजर फ्रेंडली

पूरे मंच को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह उपयोगकर्ता के अनुकूल है और शुरुआती लोगों के उपयोग के लिए सुविधाजनक है।

त्वरित और आसान प्रक्रिया

सभी प्रक्रियाओं को कुछ ही चरणों में आसानी से पूरा किया जा सकता है और प्रतिक्रिया तुरंत होती है।
आसान पंजीकरण

सरल पंजीकरण प्रक्रिया
पंजीकरण प्रक्रिया सरल है जहां आपको केवल एप्लिकेशन डाउनलोड करने और KYC पूरा करने की आवश्यकता होती है, जिसमें आमतौर पर अधिक समय नहीं लगता है। एक उपयोगकर्ता को केवल आवश्यक दस्तावेज जमा करने और पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होती है और वे तुरंत निवेश शुरू कर सकते हैं।

आसान खरीद और बिक्री प्रक्रिया
Suncrypto एप्लिकेशन की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक यह है कि आपको अपने पोर्टफोलियो में क्रिप्टो को जोड़ने या हटाने के लिए केवल कुछ क्लिक की आवश्यकता है। Suncrypto एप्लिकेशन के साथ एक मिनट के एक अंश में 150+ क्रिप्टोकरेंसी की खरीद और बिक्री की जा सकती है।

बैंक हस्तांतरण सहित कई जमा / निकासी विकल्प

Suncrypto जमा और निकासी के लिए सीमित विकल्प रखने की चुनौतियों को समझता है, इसलिए उन्होंने इसके लिए अपने उपयोगकर्ता के कई विकल्प प्रदान किए हैं। एक उपयोगकर्ता के रूप में, आप अपनी सुविधा के अनुसार दिए गए विकल्पों में से कोई भी चुन सकते हैं।

लेजर के साथ सहयोग

Suncrypto के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सुरक्षा प्रदान करना एक अनिवार्य कदम था, इसलिए उन्होंने लेजर नाम से जानी जाने वाली प्रमुख सुरक्षा कंपनी के साथ सहयोग करने के लिए एक और कदम उठाया। इतना ही नहीं यह Suncrypto टीम हमेशा मैलवेयर और संभावित जोखिमों की जांच कर रही है ताकि उपयोगकर्ताओं को उचित रूप से सुरक्षित व्यापार की पेशकश की जा सके।

यदि आपकी विचारधारा और विचार प्रक्रिया इस अग्रणी स्टार्टअप Suncrypto से मेल खाती है तो आप सोशल मीडिया, यूट्यूब के माध्यम से उनसे जुड़ सकते हैं और Suncrypto ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।
क्रिप्टोकरेंसी अस्थिर है, किसी विशेष क्रिप्टो में निवेश करने से पहले अपना खुद का शोध करना सुनिश्चित करें।

Created On :   20 Aug 2022 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story