निर्मला सीतारमण ने मजबूत एडीबी की जरूरत पर दिया जोर

Nirmala Sitharaman stresses on the need for a strong ADB
निर्मला सीतारमण ने मजबूत एडीबी की जरूरत पर दिया जोर
एशियाई विकास बैंक निर्मला सीतारमण ने मजबूत एडीबी की जरूरत पर दिया जोर
हाईलाइट
  • निर्मला सीतारमण ने मजबूत एडीबी की जरूरत पर दिया जोर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को एक मजबूत एशियाई विकास बैंक (एडीबी) की आवश्यकता पर जोर दिया, जो स्थायी और लचीले क्षेत्रीय विकास के लिए वृद्धिशील दृष्टिकोण के बजाय परिवर्तनकारी दृष्टिकोण अपनाए। दक्षिण कोरिया के इंचियोन में एडीबी की वार्षिक बैठक के कारोबारी सत्र में भाग लेने के दौरान उन्होंने ये टिप्पणियां कीं।

वित्त मंत्री ने कम आय वाले देशों में गरीबी में कमी और विकास के अपने मूल एजेंडे पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने क्षेत्रीय आयाम में वैश्विक सार्वजनिक वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एडीबी की आवश्यकता को रेखांकित किया।

सीतारमण ने पूंजी पर्याप्तता ढांचे की समीक्षा के लिए जी20 विशेषज्ञ पैनल की सिफारिशों की खोज में एडीबी के प्रयासों की सराहना की। एडीबी की वार्षिक बैठक की थीम रिबाउंडिंग एशिया: रिकवर, रीकनेक्ट एंड रिफॉर्म है।

वित्त मंत्री ने कहा, जी20 इंडिया प्रेसीडेंसी वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर की भावना और विषय के साथ प्रतिध्वनित होता है और साझा लक्ष्यों और जिम्मेदारियों को प्राप्त करने के लिए उद्देश्य की एकता और सामूहिक कार्रवाई की आवश्यकता का संकेत देता है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story